यूपी बोर्ड मूल्यांकन :कोरोना के खौफ से शिक्षकों ने कॉपी जांचने से किया इनकार, प्रशासन ने सेनेटाइज्ड कराया कॉलेज

राजधानी लखनऊ के जुबली कॉलेज में राजकीय शिक्षकों ने कोरोना के खौफ से  यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर की उत्तरपुस्तिकाएं जांचने से इनकार कर दिया। शिक्षकों ने बाहर प्रदर्शन कर कहा कि अभी 10 दिन बाद मूल्यांकन करेंगे।

दरसअल, यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर की उत्तरपुस्तिकाएं सोमवार से जांची जानी थी। इसके लिए राजधानी लखनऊ में चार केन्द्र बनाए गए।  यहां करीब 3500 शिक्षक कॉपी जांचेंगे। 

उधर, कोरोना को मद्देनजर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने रविवार को सभी केन्द्रों का दौरा किया था। दावा है कि शिक्षकों के बैठने की जगह से लेकर अन्य स्थानों को सेनेटाइज्ड कराया गया है। डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी केन्द्रों की सीसी कैमरा सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। हर केंद्र में सेनेटाइजर, साबुन और सफाई व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया। रविवार शाम को नगर निगम की ओर से सभी केंद्रों पर फागिंग भी की गई। इसके अलावा किसी भी तरह की इमरजेंसी से निपटने के लिए स्वास्‍थ्य विभाग की ओर से हर मूल्यांकन केंद्र पर एक एम्बुुलेंस लगाई गई है। 

जुबली में सर्वाधिक कॉपियां : राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में करीब एक लाख 60 हजार 24 कॉपीयां जांची जानी हैं। यहां  691 शिक्षक लगाए गए हैं। राजकीय इंटर कॉलेज हुसैनाबाद में 65 डीएचई, 566 शिक्षकों की देखरेख में  एक लाख 41 हजार 136 कॉपियों जांची जाएंगी। राजकीय इंटर कॉलेज निशातगंज में  एक लाख 17 हजार 525 कॉपियां जांचने के लिए 764 शिक्षक लगाए गए हैं। अमीनाबाद इंटर कॉलेज में कुल दो लाख 47 हजार 129 कॉपियां जांची जाएंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *