आगरा के सांसद ने की ताजमहल को चांदनी रात में खोलने की मांग, रूडी बोले- रोमांटिक हो रहे हैं मंत्री!

आगरा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद एसपी सिंह ने चांदनी रात में ताजमहल को खोलने की मांग केंद्र सरकार के पर्यटन विभाग से की है। उन्होंने कहा कि जब रात में क्रिक्रेट मैच के लिए सुरक्षा दी जा सकती है तो चांदनी रात में दीदार के लिए दुनिया में मोहब्बत की इस बेमिसाल निशानी को जनता के लिए क्यों नहीं खोला जा सकता है?

सदन में वर्ष 2020-21 के लिए पर्यटन मंत्रालय संबंधी अनुदानों की मागों पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के एसपी सिंह बघेल ने यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पर्यटन की लॉबी पर्यटकों को आगरा में रात्रि विश्राम नहीं करने देती है। उन्होंने मांग की कि सरकार को ताजमहल को रात में खोलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब रात में मैच (क्रिकेट मैच) हो सकता है, जब सीआईएसएफ महत्वपूर्ण स्थलों को सुरक्षा प्रदान करा सकता है, तब चांदनी रात को ताजमहल क्यों नहीं खोला जा सकता है? 

बघेल ने सुझाव दिया कि ताजमहल को पर्यटकों के लिए रात 10-11 बजे तक जरूर खोला जाना चाहिए ताकि मोहब्बत करने वाले प्रेम की अनुभूति पा सकें। उन्होंने गीतकार साहिर लुधियानवी की इस मशहूर रचना का भी उल्लेख किया, ‘एक शहंशाह ने बनवा के हसीं ताजमहल, हम गरीबों की मोहब्बत का उड़ाया है मज़ाक’।

हालांकि बघेल ने यह भी कहा कि मैं शकील बदांयुनी के कथन को मानता हूं, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘एक शहंशाह ने बनवा के हसीं ताजमहल, सारी दुनिया को मुहब्बत की निशानी दी है।’ 

इस पर विधि और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह खुशी की बात है कि सदन में कुछ रोमांस की बात हो रही है। इसके बाद भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने चुटकी लेते हुए कहा कि इसमें सर्वश्रेष्ठ बात यह है कि मंत्री (रविशंकर प्रसाद) रोमांटिक हो रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *