IRCTC Online Ticket : टिकट की दलाली करने वालों की अब खैर नहीं, आईआरसीटीसी पर आ रहा है आधार पैन लिंकिंग ऑनलाइन प्लान

रेलवे टिकट को लेकर आज भी देश में अलग-अलग हिस्सों में बड़ा रैकेट चल रहा है। टिकट रैकेट को रोकने के लिए रेलवे बहुत बड़ा बदलाव करने की सोच रही है। आईआरसीटीसी पोर्टल पर पहले  और पैन कार्ड को जोड़ने का काम चल रहा है। अब आरसीटीसी पासपोर्ट को भी इससे लिंक करने का विचार बना रही है। आरपीएफ के डीजीपी अरुण कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टिकट दलालों पर इस तरह की बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी। इसी प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने पासपोर्ट को लिंक करने की बात इशारों-इशारों में कही।

फ के डीजीपी ने कहा, ‘यह हमारे भविष्य की योजना है। आधार और पैन कार्ड के लिंक करने का काम लगभग पूरा हो गया है। जैसे ही सिस्टम पूरी तरह से व्यवस्थित हो जाएगा हम इसे शुरू कर देंगे।’ उन्होंने बताया कि पिछले साल अक्तूबर और नवंबर के बीच हम लोगों ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन दिया था। मई 2021 तक 14,257 लोग हिरासत में लिए गए थे, वहीं 28.34 करोड़ रुपये के टिकट को सीज कर दिया था।

IRCTC Online Ticket Aadhaar PAN linking online plan coming to IRCTC Those who broker tickets are no longer well Railways is making plans – IRCTC Online Ticket : टिकट की दलाली करने वालों की अब खैर नहीं, आईआरसीटीसी पर आ रहा है आधार पैन लिंकिंग ऑनलाइन प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *