सबसे बड़ी चोरी मामले के मास्टरमाइंड गोपाल का चचेरा भाई सन्नी गिरफ्तार, दो किलो सोना और सोने के बर्तन बरामद

नोएडा की सबसे बड़ी चोरी के मामले में थाना सेक्टर-39 पुलिस ने शनिवार को एक और आरोपी को महामाया फ्लाईओवर कट से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से दो किलो सोने की दो ईंट सहित 3.26 करोड़ रुपये के सामान की बरामदगी की है। आरोपी चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल का चचेरा भाई है।

ग्रेनो की सिल्वर सिटी सोसाइटी के 301 नंबर फ्लैट से अगस्त 2020 को करीब 36 किलो सोना और छह करोड़ से ज्यादा रुपये चोरी हुए थे। फ्लैट मालिक किशलय ने गोपाल नाम के व्यक्ति को फ्लैट की सुरक्षा के लिए तैनात किया था। गोपाल ने नोएडा व गाजियाबाद के साथियों की मदद से चोरी की साजिश रचकर चोरी की थी। पुलिस ने चोरी में शामिल आरोपी लोनी के कोतवालपुर निवासी 10 हजार के इनामी सन्नी उर्फ अश्वनी कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपी चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल का चचेरा भाई है।

पुलिस ने सन्नी के पास से सोने की दो ईंट, एक सोने की कटोरी, एक नथुनी, एक चम्मच, एक कार, डेबिट कार्ड सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। आरोपी से कुल तीन करोड़ 26 लाख रुपये के सामान की बरामदगी हुई है। आरोपी ने बताया कि उसने गोपाल सहित अन्य साथियों के साथ मिलकर संबंधित फ्लैट से चोरी की थी।

फ्लैट नंबर 301 से किशलय पांडे के डेबिट कार्ड, कारों की आरसी सहित अन्य दस्तावेज मिलने से स्पष्ट हो रहा है कि उसमें रखा कालाधन भी उसी का था। पुलिस कई बिन्दुओं पर जांच कर जल्द ही मामले में फरार आरोपी गोपाल को भी गिरफ्तार किया जाएगा।” -राजेश एस, डीसीपी

सन्नी को मिला था 2 किलो सोना और 40 लाख रुपये

पूछताछ में सन्नी ने बताया कि चोरी के बाद उसके हिस्से में दो किलो सोना और 40 लाख रुपये सहित कुछ सोने के बर्तन आए थे। उसने चोरी के रुपये से ग्रेटर नोएडा के दनकौर और अजायबपुर गांव में दो प्लॉट खरीदे थे। चोरी के पैसे से ही कार खरीदी गई थी। 25 अगस्त को सन्नी नोएडा आया और रात को वारदात को अंजाम दिया।

किशलय पांडे के कई अहम दस्तावेज मिले

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपी के पास से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। पुलिस ने किशलय के नाम के कई डेबिट और क्रेडिट कार्ड, फर्जी प्रेस आई कार्ड, मां का आधार कार्ड, किशलय व उसकी मां के नाम पर गुरुग्राम व ग्रेटर नोएडा में दो प्लॉट के दस्तावेज मिले। सन्नी के पास क्राइम रिपोर्टर और वॉइस ऑफ वॉशिंगटन के नाम से किशलय के आईडी कार्ड मिले हैं। पुलिस को छह गाड़ियों की आरसी भी मिली हैं।

गौरतलब है कि नोएडा की सबसे बड़ी चोरी ग्रेटर नोएडा की सिल्वर सिल्वर सिटी-2 सोसाइटी के फ्लैट नंबर-301 में हुई थी। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि सोसाइटी के टावर नंबर-5 स्थित इसी फ्लैट से चोरों ने करोड़ों रुपये का सोना और नकदी चोरी किए थे।

पुलिस के अनुसार ग्रेटर नोएडा के सिल्वर सिटी-2 सोसाइटी के फ्लैट से 23 सितंबर 2020 को चोरों ने 36 किलो सोना और छह करोड़ से ज्यादा रुपये चोरी किए थे। इस चोरी का मास्टर माइंड गोपाल को माना जा रहा है। गोपाल ने नोएडा और गाजियाबाद के साथियों की मदद से चोरी की साजिश रची। चोरों के बीच धन के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद पुलिस ने 11 जून को छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से 13.9 किलो सोना, एक करोड़ की संपत्ति के कागजात और 57 लाख रुपये मिले थे। जानकारी के अनुसार इस फ्लैट को अगस्त 2020 में चोरी होने के बाद जनवरी 2021 में खाली कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *