जब केवल एक यात्री को लेकर भारत से दुबई के लिए उड़ा एयर इंडिया का प्लेन

पूरे प्लेन में केवल एक यात्री वह भी इकोनॉमी क्लास का। सुनने में भले ही अटपटा लगे, लेकिन यह सच है। यूएई में रहने वाले भारतीय बिजनेसमैन एसपी सिंह ऐसे भाग्यशाली यात्री हैं, जिन्होंने अमृतसर से दुबई तक की हवाई यात्रा एयर इंडिया के प्लेन में बैठ कर अकेले किया। एयर इंडिया के एक अफसर के मुताबिक 10 साल से संयुक्त अरब अमीरात में 10 साल से रहने वाले ओबेराय प्लेन के 3 घंटे के सफर में अकेले यात्री थे। उन्हें लेकर एयर इंडिया का प्लेन 3:45 बजे अमृतसर से उड़ा था। उड़ान के दौरान ओबेराय ने क्रू मेंबर के साथ तस्वीरें खींची और बिना किसी रुकावट के पूरे प्लेन में कई बार चहलकदमी की। हालांकि पीटीआई ने एयर इंडिया को इस मामले पर बयान के लिए मेल भेजा पर इसका कोई जवाब नहीं मिला।

 सेल का अंतिम दिन, जल्दी करा लें टिकट बुक

पांच हफ्ते में यह तीसरा मौका है, जब एयर इंडिया ने केवल एक पैसेंजर के लिए दुबई की उड़ान भरी। 19 मई को मुंबई-दुबई फ्लाइट से उड़ान भरने वाले अकेले यात्री थे 40 साल के भावेश जावेरी। इसके तीन दिन बाद एक अन्य व्यक्ति Oswald Rodrigues को लेकर एयर इंडिया के प्लेन ने मुंबई से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। भारत और उसका विमानन क्षेत्र इस साल अप्रैल और मई के दौरान महामारी की दूसरी लहर के कारण विशेष रूप से प्रभावित हुआ था, जो वर्तमान में घट रही है।

भारत ने 23 मार्च, 2020 को अपनी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया, जब देश में कोरोना की पहली लहर आई। हालांकि, वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं और जुलाई 2020 से लगभग 27 देशों के साथ एयर बबल समझौते के तहत बनाई गई हैं। भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच उड़ानें भी एयर बबल व्यवस्था के तहत चल रही हैं। इसके तहत दोनों देशों के बीच प्रतिबंधों के साथ सीमित उड़ानें संचालित की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *