सियासी हलचल के बीच PM मोदी से मुलाकात के बाद अब बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी

अचानक तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर यूपी के सियासी पारे को बढ़ा दिया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके आवास पहुंचे। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई है।

अचानक दिल्ली आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने से पहले वह गुरुवार शाम को गृहमंत्री अमित शाह से मिले थे। यही नहीं, उनकी मुलाकात के बाद अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास पर पहुंची थीं। इसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि सीएम योगी की मुलाकात अमित शाह से यूपी में फेरबदल या फिर रणनीति को लेकर ही हुई है।

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों की मानें तो आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर ये योगी की ये बैठकें हो रही हैं। इन मीटिंग्स के जरिए यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसके अलावा कोरोना काल में यूपी सरकार की ओर से किए गए कामों की समीक्षा होगी और आगे क्या किया जा सकता है, इसका रोडमैप भी तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा कैबिनेट में फेरबदल करने और क्षेत्रीय एवं जातीय संतुलन को उसके जरिए साधने की बात भी कही जा रही है। यही नहीं पिछले दिनों यूपी में एमएलसी बनाए गए एके शर्मा को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *