डोनाल्ड ट्रंप का सुझाव, एक साल के लिए स्थगित कर दिए जाएं ओलंपिक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार (12 मार्च) को कहा कि टोक्यो 2020 ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया जा सकता है, जबकि आयोजक कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाजवूद जोर दे रहे हैं कि इनका आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। ट्रंप ने ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ”उन्हें (टोक्यो ओलंपिक) एक साल के लिये इन्हें स्थगित कर देना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ”यह शर्मसार करने वाला है, लेकिन खाली स्टेडियम में कराने से बेहतर यही होगा।” वहीं दूसरी तरफ टोक्यो की गर्वनर यूरिको कोएके ने कहा कि कोरोना का ओलंपिक पर प्रभाव जरुर पड़ सकता है, लेकिन इन खेलों को रद्द नहीं किया जाएगा।

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक गेम्स खतरे में नजर आ रहा है। कोएके ने इस बारे में कहा, “मेरे ख्याल से ओलंपिक पर कोरोना का कुछ प्रभाव पड़ेगा, लेकिन इसे रद्द किया जाना असंभव है।” 

कोएके का यह बयान जापान आयोजन समिति के बोर्ड सदस्य हारुयुकी ताकाहाशी के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने ‘वॉल स्ट्रीट जरनल’ से कहा था कि ओलंपिक एक-दो वर्ष के लिए स्थगित किए जा सकते हैं, लेकिन रद्द नहीं किए जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *