भारत में कोरोना से पति की गई जान, पत्नी ने चीन से वीडियो कॉल पर दी अंतिम विदाई

कोरोना के इलाज के दौरान यहां इंदौर के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ने वाले एक प्रवासी भारतीय का 24 घंटे से ज्यादा वक्त तक अंतिम संस्कार नहीं हो सका, चूंकि उसका परिवार चीन में है। बाद में युवक के परिवार के निवेदन पर प्रशासन ने मंगलवार को एक स्वयंसेवक से उसका अंतिम संस्कार कराया। इस दौरान पत्नी ने वीडियो कॉल के जरिये पति के अंतिम दर्शन किये।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) प्रशांत चौबे ने बताया कि 40 वर्षीय प्रवासी भारतीय मनोज कुमार शर्मा की शहर के श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में सोमवार को मौत हो गई थी वह चीन के एक बैंक में काम करते थे। वह भारत में अपने एक बीमार परिजन की देखभाल के दौरान संक्रमण की चपेट में आ गए थे।

चौबे ने बताया, जब हमें पता चला कि शर्मा का शव अंतिम संस्कार के इंतजार में मुर्दाघर में रखा है, तो हमने उनकी चीन में मौजूद पत्नी विनीला शर्मा से सोमवार को ऑनलाइन माध्यम से सहमति पत्र लिया।

शहर के पंचकुइयां मुक्तिधाम में युवक का अंतिम संस्कार करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता यश पाराशर ने बताया, मेरे लिए यह एक भावुक क्षण था और उस वक्त मैं उनके परिवार की पीड़ा महसूस कर रहा था। दाह संस्कार के दौरान चीन में मौजूद पत्नी ने वीडियो कॉल के माध्यम से उनके अंतिम दर्शन किए। इन मार्मिक क्षणों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *