ICSE, ISC Exam 2021 Dates : CISCE जल्द जारी कर सकता है डेटशीट, पढ़ें डिटेल

काउंसिल ऑफ द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) जल्द ही आईसीएसई, आईएससी बोर्ड एग्जाम 2021 के लिए जल्द ही डेटशीट जारी कर सकता है। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे छात्रों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

इससे पहले सीआईएससीई ने कहा था कि चुनाव आयोग की ओर विधानसभा चुनाव की तारीखों के जारी होते ही डेटशीट को जारी किया जाएगा। अब चुनाव की तारीखों का इलेक्शन कमीशन ने ऐलान कर दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीआईएससीई भी जल्द ही परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

बोर्ड के महासचिव गैरी अराथून ने कहा था, ‘जैसे ही चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। सीआईएससीई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जारी करेगा। एक या दो दिन में इसका ऐलान हो सकता है। सीआईएससीई की तैयारी पूरी है और उसे चुनाव की तारीखों का इंतजार है।’

डेटशीट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट से डेटशीट डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बता दें कि सीआईएससीई ने एक नोटिस में कहा था कि ICSE व ISC बोर्ड परीक्षाएं रेगुलर टाइम पर आयोजित नहीं की जाएंगी। हर साल ICSE और ISC की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी या मार्च महीने में आयोजित की जाती रही हैं। हालांकि इस साल अभी तक डेटशीट जारी न होने के कारण बोर्ड एग्जदाम में देरी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *