दोस्त ने किया बेटी का अपहरण, बाप के पास न तो अपनी बच्ची की फोटो और जन्म प्रमाण पत्र, जानें कैसे ढंढू रही है पुलिस

गुजरात के पांडेसरा के गोवालक नगर में तीन साल की बच्ची के अपहरण का मामला सामने आया है। जहां बच्ची के पिता ने अपने दोस्त को खाना खाने के लिए घर बुलाया था, क्योंकि उसके पिता की अपने दोस्त से मुलाकात छह महीने बाद हुई थी। खाना खाने के बाद दोस्त बच्ची को कपड़े दिलाने के लिए अपने साथ लेकर गया और फिर लौटकर नहीं आया। काफी खोजबीन के बाद भी बच्ची का कुछ पता नहीं चला तो 4 दिन बाद परिवार ने पांडेसरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अपहरण की शिकायत दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, पांडेसरा में गोवालक नगर रोड के निवासी राजा अंसारी (बदला हुआ नाम) जरी का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि, 13 जनवरी के दिन करीब छह महीने बाद उसका पुराण दोस्त संजय उसे रेलवे स्टेशन रोड पर गीतांजलि सिनेमा के पास मिला था। इसके बाद राजा ने संजय को अपने घर खाना खाने के लिए बुलाया था। खाना खाने के बाद संजय, राजा के पूरे परिवार को बाहर घुमाने ले गया था, शाम को घर लौटने के बाद संजय रजा की 3 साल की बेटी व 5 साल के बेटे को अपने साथ ले गया और कहा कि मैं इन्हें कपड़े दिलाकर वापस आता हूं। कुछ देर बाद बेटा वापस आया तो मां ने पूछा कि बेटी कहां है तो उसने कहा अंकल उसे घुमाने ले गए हैं।

काफी देर के बाद भी संजय बेटी के साथ वापस नहीं आया तो परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिला। इस तरह बेटी की खोजबीन में 100 घंटे बीत गए। इसके बाद पिता ने पांडेसरा पुलिस थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। वहीं, पुलिस ने बताया कि शहरभर में बच्ची की तलाश की जा रही है। पुलिस की चार टीमें बच्ची की तलाश में जुटी हैं। इसके अलावा शहरभर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। 13 जनवरी को शाम 6 बजे बच्ची पांडेसरा से लापता हुई थी। 17 जनवरी को 8.15 बजे पिता ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस की टीम रेलवे स्टेशन, बस अड्‌डे पर आरोपी की तलाश कर रही है। पिता के बयान के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है। अभी तक बच्ची का कुछ पता नहीं चला है।

पांडेसरा पुलिस ने बताया कि, झारखंड का मूल निवासी राजा अंसारी ने बताया कि बेटी की तस्वीर भी उसके पास नहीं है। इसके अलावा वह संजय के बारे में भी ज्यादा कुछ नहीं जानता है। उसे इतना ही पता है कि वह गुजराती में बोलता है। राजा अंसारी के पास बेटी का जन्म प्रमाण पत्र भी नहीं है। परिवार ने बेटी के साथ अब तक फोटो भी नहीं खिंचवाई है। पुलिस की 4 टीमें बच्ची की तलाश में जुटी हैं। अब तक 40 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच हो चुकी है। शहर के सभी पुलिस थानों में बच्ची के अपहरण की जानकारी भेज दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *