विराट कोहली की ‘धुनाई’ करने वाले उन 15 मिनट को अपने करियर का खास पल मानता है यह ऑलराउंडर- VIDEO

हर क्रिकेटर की जिंदगी में एक ऐसा पल होता है, जो बेहद खास होता है। किसी के लिए यह शतक हो सकता है तो किसी के लिए किसी खिलाड़ी का विकेट। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर  के क्रिकेट करियर का सबसे खास पल तब आया था, जब उन्होंने विराट कोहली की गेंदों पर जमकर चौके-छक्के जड़े थे। 2012 में मोर्कल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे। विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा थे। एक मैच के दौरान विराट ने गेंदबाजी की थी। विराट कोहली के एक ओवर में मोर्कल ने 28 रन जड़कर मैच को सीएसके के पक्ष में मोड़ दिया था। 

रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 206 रनों की पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को आखिरी दो ओवर में 43 रनों की जरूरत थी। तब विराट कोहली गेंदबाजी करने के लिए उतरे। विराट के उस एक ओवर में मोर्कल ने 28 रन कुछ इस तरह बनाए- 4,6,4,6,2,6। 

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ वीडियो चैट में मोर्कल ने उन 15 मिनट को अपने क्रिकेट करियर का हाइलाइट बताया है। उन्होंने बताया कि विराट की 7 गेंदों में उनके 28 रनों के लिए आज भी उनके पास ट्वीट और मैसेज आते हैं। 

उस मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर में 15 रन बनाकर जीत हासिल की थी। मोर्कल को आज भी इस बात की हैरान होती है कि उस खतरनाक सिचुएशन में विराट कोहली को आरसीबी ने गेंदबाजी के लिए क्यों भेजा। 

बता दें कि हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में सुरेश रैना ने एल्बी मोर्कल को याद किया। उन्होंने कहा कि वह सीएसके में पूर्व गेंदबाज एल्बी मोर्कल को वापस बुलाना चाहते हैं। रैना ने मोर्कल को गेम चेंजर बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *