दिल्ली : लॉकडाउन का उल्लंघन कर सीसगंज गुरुद्वारे में जमा हुए 8 लोग गिरफ्तार

कोरोना वायरस लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन कर सीसगंज गुरुद्वारे में इकट्ठे होने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गश्त पर गई पुलिस की टीम ने देखा कि कुछ लोग देर रात सवा दो बजे सीसगंज गुरुद्वारे में धार्मिक कार्य कर रहे हैं। पुलिस को देखने के बाद लोगों ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ उत्तरी दिल्ली कोतवाली में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 (सरकारी कर्मचारी द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा), धारा 269 (लापरवाही वाला काम जिससे संक्रमण फैलने का खतरा हो) और धारा 279 (घातक बीमारी का संक्रमण फैला सकने वाले हानिकारक कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आठ लोगों ने मास्क नहीं पहना हुआ था और वे लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन कर धार्मिक स्थान पर एकत्र हुए थे। 

दिल्ली में कोरोना के 1069 मरीज

वैश्विक महामारी कोविड-19 का मजबूती से मुकाबला कर रही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को बताया कि दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल मिलाकर 1,069 केस हो गए हैं। इनमें से 712 केस मरकज के हैं और बाकी सारे दिल्ली के हैं। जैन ने बताया कि दिल्ली में अब तक 19 मौतें हो चुकी हैं। यहां 54 मरीज ICU में हैं और 8 लोग वेंटिलेटर पर भी हैं।  

सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में जिन 33 हॉटस्पॉट्स को सील किया गया है, उन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी घरों में प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। यदि कोई व्यक्ति थोड़ा सा भी बीमार है, तो यह पता लगाने के लिए उसका टेस्ट किया जा रहा है कि वह संक्रमण तो नहीं फैला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *