बंगाल का पलाशीपाड़ा बना ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, युवक-युवती के प्रेम से नाराज परिवारों ने की बमबाजी

राज्य के नदिया जिले का पलाशीपाड़ा में सुबह से बम फटने की आवाज आ रही थी. बम की आवाज से पूरा इलाका दहल रहा था. आम लोग डर के मारे भाग रहे थे. यह फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर का सीन नहीं, बल्कि रविवार सुबह नदिया के पलाशीपाड़ा में हुई घटना है. स्थानीय लोगों का दावा है कि पलाशीपारा थाने के धवापाड़ा इलाके में दो परिवारों के युवक-युवती के बीच हुए प्यार से नाराज परिवारों ने जमकर ताडंव मचाया. दोनों परिवार के लोगों ने एक दूसरे के घर के पास जमकर बम फोड़ें. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार इलाके के आजाद शेख की बेटी और कबीर मंडल के बेटे के बीच प्रेम संबंध है. लेकिन हाल ही में दोनों के घर वालों को इस मामले की जानकारी हो गई. इसके बाद से कई दिनों से आजाद और कबीर के परिवार के बीच मनमुटाव चल रहा है।

युवक-युवती के बीच हुआ प्यार, परिवार मानने को तैयार नहीं

स्थानीय सूत्रों के अनुसार दोनों परिवारों के बीच पुरानी रंजिश है और इसी वजह से घरवाले इस रिश्ते को मानने को राजी नहीं हुए. शनिवार की रात से दोनों परिवारों के बीच अनबन बढ़ती जा रही थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि धवापाड़ा इलाके में जुम्मा मस्जिद के सामने रविवार की सुबह दो पक्षों में मारपीट हो गयी. आरोप है कि दोनों पक्षों में मारपीट और फिर बम फेंके जाने लगे. स्थानीय लोगों ने यह भी शिकायत की कि एक के बाद कई पांच बम फटे. बम धमाके की खबर सुनकर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया. पुलिस ने इस घटना में शामिल होने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से बम मसाला भी बरामद हुआ है।

इलाके में जमकर हुई बमबाजी, तैनात हुई पुलिस

इस संदर्भ में स्थानीय निवासी राबेया बीबी ने कहा, ”इनके बच्चों के प्यार से खलबली मची हुई है. उन्हें खुद मरना है, तो वे मरे, लेकिन हमारे घर के सामने बमबारी क्यों हो रही है? पूरी घटना से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभी तक इस घटना में कोई तहरीर नहीं दी गई है. हालांकि, आगे की अशांति को रोकने के लिए गांव में पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि जिस जगह पर धमाका होने की बात कही जा रही है, वहां काले निशान दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, यह कहना संभव नहीं है कि यह बम है या नहीं, जबकि स्थानीय लोगों का दावा है कि इलाके में जमकर बमबाजी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *