UPA-2 में 9000 फोन टेप हुए, सोनिया सुनती थीं प्रणब मुखर्जी के कमरे की बातें- BJP

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कैम्ब्रिज स्पीच पर हंगामा अभी थमा नहीं है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनके फोन टेपिंग कराए जाने के दावे का जवाब दिया है. पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी विदेश की भूमि पर जाकर कहते हैं कि हम विपक्ष के नेता हैं, हमें बोलने नहीं दिया जाता है. वह कहते हैं कि मेरे फोन में पेगासस था, लेकिन जब पेगासस मामले पर मोबाइल को जांच के लिए मांगा गया तब न तो राहुल गांधी ने अपना फोन दिया।

बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस और राहुल गांधी को याद दिलाया कि, “यूपीए-2 के अंदर वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी जी कह रहे थे कि सोनिया गांधी के कहने पर मेरे कमरे को बग कराया गया है और मैं जो बातें करता हूं वह सुन लेती हैं. यूपीए-2 में आरटीआई में बताया गया था कि 9000 फोन टेप होते थे और बाद में ये संख्या बढ़कर एक लाख हो गई थी।

पेगासस मामले में जांच के लिए फोन क्यों नहीं दिया?

संबित पात्रा ने आगे बताया, “तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश की सुरक्षा के लिए हम फोन टेपिंग कराते हैं. आप फोन टेप कराते थे और यहां पेगासस मामले में जांच होने के बावजूद आपने फोन जमा नहीं किया और विदेश की धरती पर जाकर कहते हैं कि हमारे देश में लोकतंत्र नहीं है.” उन्होंने कहा, “हिंदुस्तान एक राष्ट्र है, ये राहुल गांधी नहीं मानते हैं. कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर वह कह रहे थे कि भारत एक समझौता है. राहुल गांधी कहते हैं कि चीन हार्मोनी चाहता है, वहां राष्ट्रवाद है क्योंकि वहां येल्लो रिवर है. राहुल गांधी को भारत में गंगा नहीं दिखी।

राहुल गांधी कहते हैं देश बर्बाद हो गया

बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने राहुल को निशाने पर लेते हुए आगे कहा, “आज भारत जी20 की अध्यक्षता कर रहा है, पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का लोहा मान रहा है, तो वहीं दूसरी ओर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *