दर्जनों? ये तो इंसल्ट है हमारी…’ निकी हेली ने PAK को कहा आतंकियों का घर, नायला ने ले लिए मजे

पाकिस्तान दर्जनों आतंकवादी संगठनों का घर है और उसे अमेरिका से कोई भी मदद नहीं दी जानी चाहिए. ऐसा बोलने वाली भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली को पाकिस्तान ने जवाब दिया है. पाकिस्तान की एक पत्रकार नायला इनायत ने कहा कि “दर्जन? ये तो इंसल्ट कर रही है हमारी.” पाकिस्तान पर टेरर फंडिंग, आतंक को बढ़ावा देने और आतंकियों को पनाह देने के आरोप लगते रहे हैं. भारत भी पाकिस्तान के ‘आतंक प्रेम’ को लेकर उसे रडार पर लेता रहता है।

निक्की हेली अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल एक भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हैं. निक्की हेली ने कहा है कि पाकिस्तान में कम से कम एक दर्जन आतंकवादी संगठन मौजूद हैं और इस देश को अमेरिका से मदद नहीं मिलनी चाहिए. वह साउथ कैरोलाइना की दो बार गवर्नर रह चुकीं हेली ने साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पिछले महीने औपचारिक रूप से अपना प्रचार अभियान शुरू किया था।

पाकिस्तान दर्जनों आतंकी संगठनों का घर

51 वर्षीय हेली ने बुधवार को ट्वीट किया, पाकिस्तान में कम से कम एक दर्जन आतंकवादी संगठन मौजूद हैं. उसे किसी तरह की मदद नहीं मिलनी चाहिए. पिछले कुछ दिन से हेली अमेरिकी विदेश नीति पर बात करती रही हैं और उन्होंने जोर देकर कहा है कि अमेरिका को चीन और रूस के मित्र और सहयोगी देशों को कोई वित्तीय सहायता नहीं देनी चाहिए।

चीन-पाकिस्तान की बड़ी आलोचक हैं हेली

इससे पहले, रविवार को न्यूयॉर्क पोस्ट के लिए लिखे गए एक लेख में हेली ने कहा था कि वह अमेरिका से नफरत करने वाले चीन और पाकिस्तान जैसे देशों के लिए वित्तीय मदद बंद कर देंगी. रविवार फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अमेरिका के दो प्रतिद्वंदी देशों रूस और चीन के मित्र और सहयोगी देशों के लिए अमेरिकी मदद बंद करने की बात दोहराई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *