Elon Musk को तगड़ा झटका, अपने ही निवेशकों ने कर दिया केस, टेस्ला से जुड़ें हैं तार

टेस्ला इंक और उसके चीफ एग्जीक्यूटिव एलन मस्क को तगड़ा झटका मिला है. एलन मस्क पर सोमवार को उसके अपने ही शेयरहोल्डर ने केस कर दिया है. एलन मस्क की टेस्ला के सेल्फ-ड्राइविंग सेफ्टी फीचर्स पर सवाल उठ रहे हैं. एलन मस्क पर आरोप है कि वो अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के ऑटोपायलट, सेल्फ ड्राइविंग टेक्नोलॉजी और सेफ्टी फीचर्स को बढ़ा-चढ़ाकर कर पेश करते हैं. जो हकीकत से कहीं दूर हैं. सैन फ्रांसिस्को फेडरल कोर्ट में दर्ज केस में इस बात का जिक्र किया गया है. शेयर होल्डर्स ने कहा कि टेस्ला ने उन्हें चार साल तक झूठे और भ्रामक बयानों से धोखा दिया है।

निवेशकों ने कहा कि कंपनी ने टेस्ला से जुड़ी टेक्नोलॉजी कैसे किसी इंसान के लिए घातक हो सकती है ये बात छुपाई है. कंपनी पर आरोप है कि सेल्फ ड्राइविंग फीचर की वजह से बड़े एक्सीडेंट होने पर जान का खतरा भी हो सकता है।

कई बार गिर चुके हैं टेस्ला के शेयर

निवेशकों ने कहा कि जैसे ही इस बात की सच्चाई लोगों को पता चली टेस्ला के शेयर की कीमत कई बार गिर गई. कंपनी पर आरोप लगने के बाद नेशनल हाईवे सेफ्टी एंड सिक्योरिटी अथॉरिटी गाड़ी के फीचर्स और ऑटो पॉयलेट की जांच कर रहे हैं. एनएचटीएसए द्वारा फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा सॉफ्टवेयर से लैस 362,000 से ज्यादा टेस्ला वाहनों को रिटर्न करने के बाद 16 फरवरी को शेयर की कीमत भी 5.7% गिर गई।

एलन मस्क बने दुनिया के सबसे रईस शख्स

पिछले साल ज्यादा नुकसान की वजह से टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के अरबपतियों के लिस्ट में फिसलकर दूसरे नंबर पर पहुंच चुके थे, लेकिन इस साल उनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हुई और अब वे दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन चुके हैं. ट्विटर और टेस्ला के बॉस ने फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *