वेलेंटाइन डे वीक: पहले लड़की बन किया प्यार का इजहार, फिर लगाई लाखों की चपत

वैलेंटाइन डे आ रहा है. प्यार के इस हफ्ते शनिवार को ‘प्रॉमिस डे’ है, लेकिन वैलेंटाइन डे के पहले सोशल मीडिया पर एक युवक ने लड़की बनकर पहले प्यार किया और फिर लाखों रुपये की चपत लगाया. घटना पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर के चंद्रकोना थाने की है. क युवक के खिलाफ दासपुर के एक युवक से फर्जी फेसबुक एकाउंट, फर्जी फोटो और यहां तक ​​कि आवाज की जगह लड़की की आवाज बताकर लाखों रुपये ठगने की शिकायत दर्ज कराई है. उसके बाद आरोपी कथित रूप से आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोना थाने के कदमतला का शंख मंडल पेशे से ब्यूटीशियन है. आरोप है कि उसने फेसबुक पर एक महिला की तस्वीर के साथ फर्जी प्रोफाइल खोली थी. वहां उन्होंने अपना नाम ‘सुष्मिता सुष्मिता’ लिखा था।

लड़की बनकर सोशल मीडिया पर की दोस्ती, फिर हुई दोस्ती

प्राप्त जानकारी के अनुसार उसने उस प्रोफाइल से दासपुर के उस युवक को ‘फ्रेंड रिक्वेस्ट’ भेजी. कथित तौर पर, ‘अनुरोध’ स्वीकार किए जाने के बाद ही पेज ट्रैप बन गया. आरोप है कि पहले दासपुर के युवक को मैसेज किया गया. उसके बाद उससे फोन नंबर पर प्यार की बात करता था. आरोप है कि जब दासपुर का युवक ‘सुष्मिता’ के साथ प्रेम कर रहा था तो उससे 90 हजार रुपये मांगे गए. आरोप है कि उसने बीमारी की बात कहकर पैसे मांगे. उसने पैसे दे भी दिये, लेकिन बाद में उसे किसी तरह पता चला कि वह लड़की नहीं, बल्कि लड़का है।

लड़की बनकर लगाया लाखों का चूना, फिर हुआ अरेस्ट

इसके बाद शुक्रवार रात दासपुर थाने में लिखित शिकायत की. शिकायतकर्ता ने कहा, “वह लड़का है. लड़की बनकर मुझसे बात करता था. मैंने लिखित शिकायत की है. लेकिन अगर वह पैसा लौटा देता है तो मैं कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करूंगा.” शंख मंडल ने अपने फर्जी फेसबुक अकाउंट की बात भी मीडिया के सामने स्वीकार की, हालांकि आवाज बदलने और लड़कियों की तरह बात करने की बात वह स्वीकार नहीं किया, लेकिन शंख मंडल के पिता ने कहा, “मेरा बेटा ब्यूटी पार्लर में काम करता है. दुल्हन को सजने-सांवरने का काम मिल गया. शुक्रवार को उसने काम के लिए कुछ पैसे एडवांस देने के लिए फोन किया. फिर लड़के ने मुझे ढाई बजे फोन किया और 70 हजार हजार देने को कहा. उसने उस पैसे को लेकर बेटे को बैंक में ले जाने को कहा। मैंने पुलिस को सब कुछ बता दिया.” युवक ने विश्वासघात की शिकायत की. उसके पास करीब लाखों रुपए मिले. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *