तू मेरी बीवी जैसी दिखती है’, टीचर ने सातवीं की छात्रा का किया यौन शोषण

सांगली: महाराष्ट्र के सांगली में एक शिक्षक ने सातवीं की छात्रा के साथ अश्लील हरकत की है. अब उस टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है. जिला परिषद के एक स्कूल में यह घटना हुई है. टीचर ने कहा, ‘तू मेरी बीवी जैसी दिखती है.’ यह कहते हुए उसने सातवीं की एक छात्रा के साथ यौन शोषण किया. टीचर की यह करतूत सामने आने के बाद बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंचे. यहां से वे जिला परिषद के कार्यालय गए और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से संबंधित शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की।

अभिभावकों ने चेतावनी दी है कि जब तक आरोपी टीचर पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक वे स्कूल खुलने नहीं देंगे. सांगली जिले के पूर्वी भाग में स्थित जिला परिषद स्कूल में काम करने वाले टीचर ने यह घटिया हरकत की है.पीरियड्स की वजह से स्कूल में गैरहाजिर रहने वाली छात्राओं को शिक्षक की ओर से स्कूल में दूसरे दिन पिटाई भी की जाती थी. इस टीचर की ओर से लगातार छात्राओं के साथ असभ्य व्यवहार शुरू था.फिर बात यहां तक पहुंच गई कि इस शिक्षक ने एक सातवीं की छात्रा से यह कह कर कि वो उसकी बीवी की तरह दिखाई देती है, अश्लील हरकतें की और यौन शोषण किया।

ग्राम पंचायत को मुख्य अध्यापक का जवाब- स्कूल में ऐसा कुछ हुआ ही नहीं

जब इस टीचर का अश्लील व्यवहार बढ़ता गया तो यह बात स्कूल में बाकी छात्राओं को भी पता चली. उन छात्राओं ने यह बात ग्राम पंचायत की महिला सदस्य को बताई. इसके बाद वह महिला सदस्य जाकर मुख्य अध्यापक से मिली. लेकिन मुख्य अध्यापक ने ग्राम पंचायत को पत्र लिख कर यह जवाब दिया कि स्कूल में ऐसा कुछ हुआ ही नहीं. फिर गांव वालों ने तुंरत एक मीटिंग बुलाई. इसमें उस टीचर को भी बुलाया गया. उससे ग्राम पंचायत के सदस्यों ने पूछताछ की और डपट लगाई।

टीचर ने हाथ जोड़ कर माफी मांगी, कहा दोबारा ऐसी हरकत नहीं होगी

टीचर ने ग्राम पंचायत के सदस्यों के सामने हाथ जोड़ कर माफी मांगी कि इस बार उसे माफ कर दिया जाए, आगे से वो ऐसी हरकत नहीं करेगा. लेकिन गांव वालों का कहना था यह मामला गंभीर है, भविष्य में बाकी लड़कियों के साथ भी ऐसी हरकतें ना हों, इसलिए टीचर पर सख्त कार्रवाई होनी जरूरी है. फिलहाल टीचर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. कार्रवाई की मांग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *