WPL 2023 : गुजरात जायंट्स की मेंटर होंगी मिताली राज, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर राचेल हेन्स टीम की मुख्य कोच नियुक्त

अडानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स ने दिग्गज भारतीय क्रिकेटर मिताली राज को अपने मेंटर और सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है, ने महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र से पहले कोचिंग स्टाफ के लिए अपनी पसंद तय कर ली है. अनुकरणीय क्रिकेटर मिताली के साथ जायंट्स ने क्रिकेट की दुनिया के कुछ सबसे प्रमुख नामों को अपने साथ जोड़ा है. इसी क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर राचेल हेन्स टीम के मुख्य कोच होंगी।

वहीं टीम की गेंदबाजी कोच पूर्व भारतीय स्पिनर नूशिन अल खदीर हैं. ऑलराउंडर तुषार अरोथिस उनके बल्लेबाजी कोच होंगी और गवन ट्विनिंग टीम के फिल्डिंग कोच होंगी. भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और गुजरात जायंट्स की मेंटर, मिताली राज ने इस अवसर पर कहा “राचेल हेन्स, नूशिन अल खदीर, तुषार अरोठे और गवन ट्विनिंग जैसे खिलाड़ी निश्चित रूप से टीम के प्रदर्शन को और बेहतर बनाएंगे।

मिताली ने आगे कहा, “उन्होंने न केवल अपनी भूमिकाओं में खुद के लिए एक जगह बनाई है, बल्कि उनके संघर्षों की कहानियां टीम के लिए प्रेरणा बनेंगी. उनकी सांझा ताकत अडानी स्पोर्ट्सलाइन की गुजरात जायंट्स को महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम बनाएगी, जो कई महत्वाकांक्षी महिला एथलीटों को भी प्रेरित करेगी।

रशेल ने एक दशक से अधिक समय तक अपने करियर के उच्चतम स्तर पर खेला है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ छह विश्व चैंपियनशिप जीता हैं और 2017-2022 तक टीम की उप-कप्तान भी थी. बाएं हाथ की बल्लेबाज और एक बेहद सफल राष्ट्रीय सेट-अप का अभिन्न अंग रहीं रैचेल को 84 T20 मैचों का अनुभव है।

राचेल ने 2018 और 2020 T20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के चैंपियनशिप जीतने के अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. रशेल, जो न्यूजीलैंड में 2022 महिला क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थीं, महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के लिए भी खेली हैं, जो अक्सर रन स्कोरिंग चार्ट का नेतृत्व करती हैं।

राचेल ने कहा, “महिला प्रीमियर लीग क्रिकेट परिदृश्य के लिए एक रोमांचक संस्करण होगा. अडानी स्पोर्टलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स के साथ उद्घाटन सत्र में शामिल होने और शानदार मिताली राज के साथ काम करने का अवसर कुछ ऐसा है जिसका मैं वास्तव में इंतजार कर रही हूं. हमने नूशिन अल खादीर, तुषार अरोथ और गवन ट्विनिंग के साथ एक अद्भुत कोचिंग टीम बनाई है, जो अपने समृद्ध अनुभव को बोर्ड पर लाएंगे जो टीम को क्रिकेट का एक रोमांचक ब्रांड खेलने में मदद करेगा जिसे हमारे प्रशंसक देखने का आनंद लेंगे।

इस अवसर पर अडानी स्पोर्ट्सलाइन के प्रमुख सत्यम त्रिवेदी ने कहा, “महिला प्रीमियर लीग एक गेम-चेंजर साबित होगी और हम गुजरात जाइंट्स के लिए कोचों की एक अभूतपूर्व टीम पाकर रोमांचित हैं.” उन्होंने कहा,“मिताली राज, राचेल हेन्स, और एथलीट के रूप में नूशिन की उल्लेखनीय यात्रा जैसे ट्रेलब्लेज़र निश्चित रूप से टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए उच्च स्तर स्थापित करेंगे. हम टीम की जबरदस्त सफलता के अलावा और कुछ नहीं चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *