पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 साल का साइबर ठग, एग्जीक्यूटिव बनकर करता था फोन

देवघर के साइबर थाना की पुलिस ने सारठ थाना क्षेत्र के पिंडरा गांव में छापेमारी कर 23 वर्षीय समशेद अंसारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी के पास से 3 मोबाइल व 1 फर्जी सिम कार्ड को बरामद हुआ है. इस संबंध में जानकारी देते हुए साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी देश भर के 6 साइबर ठगी की वारदात में शामिल रहा है।

देवघर एसपी सुभाष चन्द्र जाट के आदेश पर गुप्त सूचना के आधार पर सारठ थाना क्षेत्र में छापेमारी कर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. इससे गहन पूछताछ की जा रही है. कई अन्य खुलासे भी हो सकते हैं. साइबर डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार साइकर ठग ने बताया कि वह पुराने परंपरागत तरीके से साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

साइबर अपराधी फर्जी सिम के आधार पर फर्जी बैंक अधिकारी और कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बनकर लोगों से ओटीपी हासिल कर लेता था. उसके बाद ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था. इसके अलावा बैंक अकाउंट बंद होने, एटीएम कार्ड बंद होने जैसी बातें कर लोगों से जरूरी जानकारियां हासिल कर ठगी करता था।

डीएसपी ने यह भी बताया कि यह सभी साइबर अपराधी क्विक सपोर्ट और गूगल पे जैसे सिस्टम का भी इस्तेमाल कर ठगी कर रहा था. देवघर साइबर सेल ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *