बजट पर सीएम योगी बोले- ‘नए भारत की समृद्धि का संकल्प, 130 करोड़ लोगों की सेवा का लक्ष्य’

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन  ने बुधवार को आम बजट 2023-24 संसद  में पेश किया. बजट पेश होने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है. इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रतिक्रिया दी है।

सीएम योगी ने कहा, “मैं आजादी के अमृत काल में प्रस्तुत ‘विकसित भारत’ के संकल्प को पूर्ण करते सर्वसमावेशी और लोक-कल्याणकारी केंद्रीय बजट 2023-24 का स्वागत करता हूं. आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं मा. केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन.” उन्होंने कहा, “वर्तमान केंद्रीय बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है. निःसंदेह, यह बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

डिप्टी सीएम ने भी दी प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज प्रस्तुत हुए आम बजट 2023-24 में ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है, अंत्योदय का विजन है, 130 करोड़ देश वासियों की सेवा का लक्ष्य है.” दूसरी ओर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “ये स्वतंत्र भारत के इतिहास का अब तक का सबसे शानदार बजट है।

उन्होंने कहा है कि इस बजट में हर व्यक्ति का ख्याल रखा गया है और दुनिया के किसी भी देश में इस तरीके का समावेशी बजट नहीं पेश किया गया. उन्होंने इस शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई भी दी है।

जबकि अखिलेश यादव ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है पर जब जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी. भाजपाई बजट महंगाई व बेरोज़गारी को और बढ़ाता है. किसान, मज़दूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इससे आशा नहीं निराशा बढ़ती है क्योंकि ये चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुँचाने के लिए बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *