मारुति सुजुकी ने ग्राहकों के लिए सर्विस, वारंटी अवधि बढ़ाने की घोषणा की

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर ग्राहक के लिए वाहनों की वारंटी और सर्विस समय सीमा बढ़ा दी है। एमएसआई ने एक बयान में कहा, ”जिन ग्राहकों के वाहनों की मुफ्त सर्विस, वारंटी और विस्तारित वारंटी 15 मार्च 2020 से 30 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रही है, उसे अब 30 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले इंडिया यामाहा मोटर ने रविवार को लाइफटाइम क्वालिटी केयर अप्रॉच के तहत अपने ग्राहकों के लिए अतिरिक्त 60 दिन बढ़ाने का ऐलान किया था। कंपनी ने अपने बयान में कहा, हम समझ सकते हैं कि कोविड-19 के चलते मौजूदा लॉकडाउन की वजह से कुछ ग्राहकों को समय पर अपनी गाड़ी की सर्विसिंग करवाने या वारंटी के बेनिफिट्स लेने में दिक्कत आ रही होगी। इसलिए 15 अप्रैल 2020 के दौरान खत्म हो रही सर्विस और नॉर्मल वारंटी का लाभ जून 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है।

बता दें पूरे भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। केंद्र सरकार ने प्रवासी श्रमिकों द्वारा कोरोना वायरस के सामुदायिक संचरण को रोकने के लिए देशभर में राज्य और जिलों की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया और पहले ही सीमाएं पार कर चुके लोगों को 14 दिन पृथक रहने को कहा। भारतीय सेना के एक डॉक्टर और एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कर्नल रैंक के डॉक्टर कोलकाता में कमान अस्पताल में सेवा दे रहे हैं, जबकि जेसीओ देहरादून में सेना के एक बेस में तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *