हरियाणा : बाइक का चालान काटने पर पुलिस चौकी पर हमला, 5 पुलिस कर्मी घायल

हरियाणा के पलवल जिले के हथीन थाना अंतर्गत मिंडकोला चौकी पर शुक्रवार रात को कुछ अज्ञात युवकों के हमला कर दिया। हमले के दौरान लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव व फायरिंग की। इस पथराव में पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। हमले का कारण रात में पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग के दौरान बाइक पर घूम रहे युवकों को रोकना और बाइक का चालान काटना बताया गया है। आरोप है कि गांव मिंडकोला के पास शुक्रवार रात बाइक पर घूम रहे 15-20 युवकों को रोके जाने पर उन्होंने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया और सभी हमलावर मौके से फरार हो गए। हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के ​बीच यातायात के साधनों की कोई व्यवस्था न होने के चलते हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, पानीपत, सोनीपत जैसे जिलों से पलायन कर रहे गरीब, मजदूर और प्रवासी लोग पैदल ही अपने घरों को जाने को मजबूर हैं।

लॉकडाउन के बाद एनसीआर के शहरों से शुरू हुआ लोगों के पलायन का सिललिसा शनिवार को भी जारी रहा। दिल्ली-बदरपुर बॉर्डर से काफी लोग उत्तर प्रदेश की तरफ जा रहे हैं। खास बात यह है कि अब पुलिस ही ऐसे लोगों को ट्रकों में भरकर भेजती दिख रही है।

बल्लभगढ़ नेशनल हाईवे पर तैनात पुलिस कर्मी पैदल जा रहे लोगों को निजी वाहनों में बैठाते हुए देखे गए। वहीं, गुरुग्राम के ऑल रेलवे रोड पर मध्य प्रदेश के रहने वाले मजदूर वर्ग के लोग बड़ी सख्या में पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशभर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद रोजी-रोटी की समस्या के चलते देशभर में मजदूरों का पलायन हो रहा है।दिल्ली, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ आदि जैसे कई राज्य हैं, जहां से लोग पैदल ही अपने गांव वापस जा रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र और कर्नाटक में अपने घरों की ओर वापसी कर रहे कुछ लोग हादसे का शिकार हो गए। दो हादसों में दस लोगों की मौत हो गई।

महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई तालुका में शनिवार को तेज गति से आ रहे टेंपो से कुचल कर चार लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सभी गुजरात से मुंबई पैदल जा रहे थे। हादसे के बाद पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना परोले गांव में तड़के तीन बजे हुई जब तेज गति से आ रहे एक टेंपो ने गुजरात से मुंबई पैदल जा रहे कुछ लोगों को कुचल दिया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *