शादी की थकावट से बेजान हो जाती है स्किन, इन स्मार्ट टिप्स से पाएं ग्लो

शादी लाइफ का सबसे खूबसूरत और यादगार पल होता है, ऐसे में इससे जुड़ी हर चीज आप से कनेक्टिड रहती है। इस दौरान आप हर चीज परफेक्ट चाहती हैं, फिर चाहें बात लुक की हो या फिर शादी फंक्शन की। दुल्हनों को अक्सर शादी से पहले ही थकावट होने लगती है। जिसकी वजह से स्किन भी डल दिखाई देने लगती ह। हालांकि शादी वाले दिन का मेकअप आपके लुक में चार चांद लगा देता है। लेकिन शादी हो जाने के बाद स्किन को फ्रेश फील करने और स्किन ग्लो को वापस लाने की जरूरत होती है। इसके लिए आपको स्किन केयर की जरूरत होती है। ऐसे में आज कुछ टिप्स शेयर करने वाले हैं जो आपके काम आ सकते हैं।

1) मेकअप को करें दूर

शादी में कई फंक्शन होते हैं  जो कई दिन पहले से शुरू हो जाते हैं। ऐसे में आप अपनी स्किन को खूबसूरत दिखाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि शादी के बाद ग्लो की वापसी के लिए आपको मेकअप से दूर रहना चाहिए। हालांकि ऐसा नई दुल्हनों के साथ नहीं होता, ऐसे में अगर आप मेकअप कर भी रही हैं तो इसे फंक्शन कंपलीट होने के बाद अच्छे से रीमूव करें।

2) स्किन को करें हाइड्रेट

शादी के दौरान खान पान में फर्क आ जाता है। ऐसे में आपकी स्किन ड्राई होने लगती है। ऐसे में अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करना और इसका नियमित इस्तेमाल करना जरूरी है। खुद  को हाइड्रेट रखने  के लिए सही मात्रा में पानी पीना भी बहुत जरूरी है।

3) डाइट पर दें ध्यान 

शादी के बाद एक संतुलित डाइट पर वापस लौटना बहुत जरूरी है। हालांकि नई दुल्हने ऐसा नहीं कर पाती,क्योंकि नए लोगों के साथ सेटल होने में थोड़ा समय लगता है। ऐसे में आप चाहें तो डॉक्टर की सलाह पर मल्टीविटामिन टैबलेट खा सकती हैं।

4) आखों की थकावट करें दूर 

जब आंखें थक रही होती हैं तो चेहरा अपने आप डल दिखने लगता है। ऐसे में दो टी बैग्स को कुछ देर के लिए फ्रिज में रखें और आंखों पर लगाएं। ये आंखों की सूजन और थकान को कम करने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *