बच्चों को खिलाएं कुछ डिफरेंट और टेस्टी, आसान स्टेप्स में तैयार करें Chocolate Peanut Butter

बच्चों को हमेशा कुछ ऐसा खाने का मन करता है जो डिफरेंट हो और टेस्टी भी। बहुत जल्द क्रिसमस आने वाला है और फिर नया साल, ऐसे में बच्चों की फर्माइशे भी सामने आने वाली हैं। अगर आपका भी बच्चा भी कुछ डिफरेंट खाने की मांग कर रहा है तो आप उसके लिए घर में चॉकलेट पीनट बटर बना सकती हैं। ये चॉकलेट पीनट बटर बच्चों को काफी पसंद आएगा। इसका इस्तेमाल आप बतौर स्प्रेड कर सकती हैं और पराठे, ब्रेड या फिर कुकीज पर लगा कर बच्चों को खिला सकती हैं। इसे बनाना बेहद आसान है। आइए, जानते हैं इसे बनाने के स्टेप्स-

सामग्री

मूंगफली, ऑलिव ऑयल, नमक, शहद और चॉकलेट।

विधि

चॉकलेट पीनट बटर बनाने के लिए सबसे पहले मूंगफली को अच्छे से रोस्ट करें। फिर इसके छिलके को रिमूव करें और फिर इसे पीस कर फाइन पाउडर बना लें। फिर आप मूंगफली पाउडर में शहद, नमक और ऑलिव ऑयल मिक्स करें। इसे दोबारा ब्लैंड करें और फिर एक थिक पेस्ट तैयार करें। ये पेस्ट थिक होना चाहिए। अब एक बाउल में चॉकलेट लें और उसे माइक्रवेव करें या फिर डबल बॉइलर प्रोसेस की मदद से मेल्ट करें। अब मेल्टिड चॉकलेट में पीनट पेस्ट मिक्स करें। आपका चॉकलेट पीनट बटर तैयार है। आप इसे एक कांच के जार में स्टोर करके रख सकती हैं।

ध्यान दें

मूंगफली के छिलकों को अच्छे से हटाएं, अगर ये अच्छे से नहीं हटाते हैं, तो पीनट बटर में कड़वाहट आ जाती है। चॉकलेट को पीनट में मिक्स करने के लिए आप ब्लेंडर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *