शिवपाल यादव ने दिए ‘घर वापसी’ के संकेत, बोले- सपा में 25 फीसदी हक मिले तो लौटने को तैयार

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं और हर दल अपनी-अपनी चुनावी बिसात बिछाने में लगा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी (सपा) से अलग होकर अपना दल बनाने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के मुखिया शिवपाल यादव ने एक बार फिर वापसी के संकेत दिए हैं।

शिवपाल ने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनता से सभी मुद्दे पर विफल है। उन्होंने कहा कि सपा को बढ़ाने में 75 फीसदी योगदान नेताजी के हैं तो 25 फीसदी मेरा भी है अखिलेश यादव अब बड़े आदमी हैं, वो मेरा 25 फीसदी हक वापस करें तो हम समाजवादी पार्टी में वापसी को तैयार हैं।

शिवपाल यादव रविवार को गाजियाबाद में पत्रकार वार्ता में उक्त बातें कहीं। यादव सामाजिक परिवर्तन यात्रा लेकर शनिवार देर शाम गाजियाबाद आए थे। उन्होंने किसानों, डीजल, पेट्रोल, गैस और बिजली की लगातार महंगाई और बेरोजगारी पर सरकार पर काफी तंज कसे। उन्होंने कहा कि किसानों की बात सुनने के बजाय लाठीचार्ज और वाहनों से कुचला जा रहा है।

चुनाव के संबंध में कहा कि स्थानीय दलों के साथ एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन करेंगे। पत्रकार वार्ता के बाद शिवपाल यादव समर्थको के साथ रथयात्रा लेकर नोएडा के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *