फोटो ऑफ अ स्वीट कपल; नवाब मलिक ने शेयर किया समीर का ‘निकाहनामा’ और शादी की तस्वीर

क्रूज पार्टी ड्रग केस में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर एक के बाद एक नए आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने वानखेड़े का निकाहनामा जारी किया है। नवाब मलिक ने गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के ‘निकाहनामा’ की एक प्रति शेयर किया है। इतना ही नहीं, नवाब ने समीर की निकाह वाली तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह अपनी पहली पत्नी शबाना कुरैशी के साथ शादी की तस्वीर में दिख रहे हैं।

दरअसल, आर्यन ड्रग्स केस में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की जाति प्रमाण-पत्र पर सवाल उठाने के बाद नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े की पहली शादी की तस्वीर और निकाहनामे की कॉपी जारी की है। उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा है- ‘फोटो ऑफ अ स्वीट कपल’। उन्होंने एक और ट्वीट में निकाहनामे की प्रति को शेयर किया है।

मलिक ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं समीर दाऊद वानखेड़े के जिस मुद्दे को उजागर कर रहा हूं, वह उसके धर्म का नहीं है। मैं उन धोखाधड़ी को सामने लाना चाहता हूं, जिनके द्वारा उन्होंने आईआरएस की नौकरी पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया है और एक योग्य अनुसूचित जाति के व्यक्ति को उसके भविष्य से वंचित किया।

मलिक ने दावा किया कि एनसीबी अधिकारी समीर का निकाह वर्ष 2006 में एक मुस्लिम लड़की से हुआ था। नवाब मलिक ने आज सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि सात दिसंबर 2006 को रात 8 बजे समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी का अंधेरी (पश्चिम) मुंबई के लोखंड वाला परिसर में निकाह हुआ था। उन्होंने आगे कहा कि मेहर की रकम 33000 रुपये थी। गवाह नंबर 2 अजीज खान समीर दाऊद वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था।

बता दें कि हाल ही में उन्होंने समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट जारी करते हुए उन्हें ‘समीर दाऊद वानखेड़े’ बताया था। मलिक ने दावा किया है कि समीर वानखेड़े जन्म से मुस्लिम हैं और उनका असली नाम ‘समीर दाऊद वानखेड़े’ है। इतना ही नहीं, नवाब मलिक ने मंगलवार को समीर वानखेड़े पर गैरकानूनी रूप से फोन टैप करने का आरोप भी लगाया और कहा कि वह अधिकारियों के ‘गलत कार्यों’ पर एक पत्र एजेंसी के प्रमुख को सौंपेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *