नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, पंजाब के गुरदासपुर जिले में फिर दिखा ड्रोन

पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। हाल ही में एक बार फिर उसने ऐसा ही कुछ किया है। अर्धसैनिक बल के सूत्रों के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गुरुवार को पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक और ड्रोन देखा। बीएसएफ के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि ड्रोन रात 8.30 बजे के बीच देखा गया।

बीएसएफ की 10 बटालियन की बीओपी सहारन के पास जवानों ने सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर भारतीय सीमा पर प्रवेश करने के प्रयास को नाकाम कर दिया।

इसके बाद बीएसएफ ने रात के समय ही संबंधित क्षेत्र में नाकाबंदी करने के बाद शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस के साथ साझा सर्च अभियान चलाया। इसके साथ ही सीमा क्षेत्र की तलाशी ली गई लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों और आम लोगों के अलावा समाजसेवी और धार्मिक संगठनों से देश की सीमाओं की रक्षा करने में सीमा सुरक्षा बल को सहयोग देने की अपील की कि सीमावर्ती क्षेत्र में संदिग्ध घूमने वाले व्यक्तियों पर पैनी नजर रखें, जिससे कोई भी देश विरोधी तत्व अपने गलत इरादों को कामयाब न कर सकें।

अगस्त की शुरुआत में, कुछ स्थानीय लोगों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर और जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास दो ड्रोन जैसी चीजों को देखा था। 29 जुलाई को, जम्मू सेक्टर  में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध ड्रोन देखे गए- एक सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास, दूसरा सांबा जिले के घगवाल में आईटीबीपी शिविर के पास और तीसरा ड्रोन गतिविधि बारी ब्राह्मण में एक सेना शिविर के पास देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *