तालिबान का खुंखार चेहरा: एयरपोर्ट के रास्ते में अमेरिकी महिला पर बरसाए कोड़े, एक को मार दी गोली

तालिबान के कब्जे के बाद अफगान में आम नागरिकों के साथ-साथ दूसरे देशों के लोगों की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं रही है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल में फंसी एक अमेरिकी महिला ने दावा किया है कि अफगानिस्तान से भागने के लिए जब वह हवाई अड्डे की तरफ भाग रही थी तब उसे तालिबानियों ने कोड़े मारे। रिपोर्ट के अनुसार, उस महिला ने एक अन्य व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करते हुए देखा।

महिला की पहचान का सुरक्षा चिंताओं के कारण उजागर नहीं किया गया है। महिला ने कहा कि उसके घर और काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच सशस्त्र तालिबान लड़ाकों द्वारा संचालित 20 चौकियां हैं। एयरपोर्ट जाने के क्रम में उसे हवाई अड्डे के रास्ते में रोका गया। फिर एक विद्रोही द्वारा पीटा गया। उसके बगल में एक व्यक्ति को सिर में गोली मार दी गई। उसकी पत्नी और बच्चे रो रहे थे।

महिला अब परिवार के सदस्यों और अफगान सहयोगियों के साथ छिपी हुई है। तालिबान की डर से हवाईअड्डे तक जाने में असमर्थ उसने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से उसे अफगानिस्तान से बाहर निकालने की अपील की है। एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में महिला को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि “जब-जब एक कार गुजरती है, मुझे लगता है कि वे हमें खींचकर मार डालेंगे। मुझे नहीं पता कि मैं अपने बच्चों को फिर से देख पाऊंगी या नहीं।”

महिला ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति गंभीर और निराशाजनक है। उसने कहा कि तालिबानी आतंकवादी घर-घर जा रहे हैं। अमेरिकी सेना या नाटो के साथ काम करने वाले लोगों को घेर रहे हैं। उसने आगे कहा कि वह तालिबान के द्वारा पकड़े जाने से बेहतर अपनी जान ले लेना पसंद करेगी। महिला रोते हुए कहती है, “स्थित हर पल और अधिक कठिन होती जा रही है। मुझे ऐसा लग रहा है कि तालिबानी अंदर आकर हमें मार डालेंगे। राष्ट्रपति हमें यहां से निकलने में हमारी मदद करें। हमें मदद की ज़रूरत है।”

महिला के भाई जो एक पूर्व सैन्य अनुवादक और ठेकेदार हैं, ने दावा किया कि उनके दो सहयोगियों को तालिबान लड़ाकों द्वारा काबुल पर नियंत्रण करने के बाद मार दिया गया। वह खुद अभी यूनाइटेड किंगडम में हैं।

 

महिला का पति अपने बच्चों के साथ अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में है। उसे डर है कि तालिबान संचार के साधनों को बंद करने और किसी भी मानवाधिकार उल्लंघन के बारे में बाकी दुनिया को अंधेरे में रखने के लिए इंटरनेट ब्लैकआउट कर सकता है।

एपी ने बताया कि अमेरिकी दूतावास ने अफगानिस्तान में अमेरिकियों को अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि के व्यक्तिगत निर्देश के बिना काबुल हवाई अड्डे की यात्रा नहीं करने के लिए एक नई सुरक्षा चेतावनी जारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *