राफेल डील की शुरू हुई जांच तो पीएम मोदी की यह तस्वीर शेयर कर राहुल ने लिखा- चोर की दाढ़ी

राफेल में कथित भ्रष्टाचार का जिन्न एक बार फिर से बाहर आ गया है। फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार की जांच को लेकर जज की नियुक्ति हो गई है, जिसके बाद से भारत की सियासत में भी अब उबाल देखने को मिल रहा है। फ्रांस द्वारा राफेल प्रकरण की जांच शुरू होने के बाद अब भारत में कांग्रेस ने जेपीसी की जांच की मांग कर दी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी की दाढ़ी वाली एक तस्वीर शेयर कर उनपर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है और कैप्शन दिया है- चोर की दाढ़ी। इस इंस्टाग्राम पोस्ट में राहुल गांधी ने पीएम मोदी की एक तस्वीर को राफेल विमान के साथ एडिट करके शेयर किया है। इससे पहले ट्विटर पर राहुल गांधी ने सिर्फ कैप्शन लिखा था- चोर की दाढ़ी।

इधर, राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि फ्रांस में भारत के साथ हुए 36 राफेल विमानों के सौदे में भ्रष्टाचार के ताजा खुलासों से साफ है कि इसमें बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस ने आगे कहा कि मोदी सरकार को बिना देर किए इस सौदे में हुई गड़बड़ी की सयुंक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच करानी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी बार-बार सबूतों के साथ कहती रही है कि राफेल सौदे में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है लेकिन सरकार ने इस पर ध्यान नही दिया। फ्रांस में इस सौदे में हुए भ्रष्टाचार को लेकर नए खुलासे हुए है और पूरे प्रकरण की जांच हो रही है इसलिए भारत सरकार को भी जेपीसी से मामले की जांच करवानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि फ्रांस की जांच एजेंसी पीएफएन ने राफेल सौदे में हुई गड़बड़ी की जांच शुरू कर दी है। फ्रांस की सरकार को इसमें भ्रष्टाचार नजर आया है इसलिए उसने मामले की न्यायिक जांच शुरू कर दी है तो भारत सरकार को भी जेपीसी से जांच कराने में हिचकना नहीं चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *