अफवाहें उड़ती रहती हैं…हम इस पर ध्‍यान नहीं देते, CM योगी ने इंटरव्‍यू में बताई अपने दिल की बात

भाजपा यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोरशोर से जुट गई है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बीच एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में सीएम योगी ने यूपी और देश की राजनीति से जुड़े कई मसलों पर खुलकर बात की। सूबे की सियासत में उड़ रही अफवाहों पर सीएम योगी ने कहा कि अफवाहें बार-बार उड़ती हैं। हम इस पर ध्‍यान नहीं देते हैं।

रैपिड फायर में सवालों के जवाब देते हुए योगी ने भारतीय इतिहास के सबसे अच्‍छे रणनीतिकार के रूप में विदुर, चाणक्‍य और अमित शाह तीनों को महत्‍वपूर्ण बताया। उन्‍होंने कहा कि तीनों अपने-अपने समय के हैं। महाभारत में जैसे विदुर जरूरी थे वैसे ही बाद में चाणक्‍य और आज अमित शाह जरूरी हैं। एक अन्‍य प्रश्‍न के उत्‍तर में योगी ने कहा कि विदुर यदि आज होते तो राहुल गांधी से आराम से बैठने और भाजपा से अगले 25 साल तक यूपी में काम करते रहने को कहते।

भाजपा साफ कर चुकी है कि वो सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अगुवाई में ही अगला चुनाव लड़ने वाली है। ऐसे में सीएम योगी अपने सरकार के काम से खुद कितने संतुष्‍ट हैं और यदि उन्‍हें कोई एक अफसोस रहे तो वो क्‍या होगा, इस सवाल पर सीएम ने कहा कि वे कभी अफसोस नहीं करते। उन्‍होंने कहा कि कोई भी काम करने से पहले सोच-समझकर निर्णय लेते हैं। अफसोस करने का प्रश्‍न ही नहीं उठता। उन्‍होंने कहा कि अफसोस होता तो क्‍या वह संन्‍यासी बनते। इंटरव्‍यू के दौरान रैपिड फायर राउंड में सीएम योगी ने कई सवालों के जवाब दिए। उत्‍तर प्रदेश की सबसे पसंदीदा बात के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा-यूपी देश का  ह्रदय स्थल है। इस प्रदेश के विकास के साथ देश का विकास जुड़ा है।

कोई एक उपलब्धि जिस पर वह गर्व करते हैं, इस सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि उनका फोकस उत्‍तर प्रदेश में रहने वाले हर नागरिक की सुरक्षा और समृद्ध‍ि पर है। ऐसा कोई बदलाव जो आप करना चाहते थे और वो इस कार्यकाल में नहीं हो सका, इस सवाल पर सीएम ने कहा कि हमने हर क्षेत्र में काम किया है। हालांकि सुधार की गुंजाइश हमेशा और हर जगह रहती है।

पीएम मोदी के विकास मॉडल पर हो रहा काम 
सीएम योगी आदित्‍यनाथ से रैपिड फायर राउंड में यूपी मॉडल और गुजरात मॉडल पर भी सवाल हुए। इस पर उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में पीएम मोदी के विकास के मॉडल पर काम हो रहा है। एक अन्‍य सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि वह राजनीति में इसलिए आए हैं कि लोगों की भ्रांति को तोड़ सकें, एक संन्यासी भी सामाजिक जीवन में बदलाव ला सकता है।

विपक्ष में चेहरे का अभाव 
विपक्ष में कौन सी ऐसी शख्‍सियत है जिसकी सीएम योगी तारीफ करेंगे इस सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि आज के समय में ऐसे चेहरे का अभाव है। पहले के दौर में डॉ. राम मनोहर लोहिया को वह सबसे आगे देखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *