Mithun Chakraborty Birthday: मिथुन चक्रवर्ती ने किया था खुलासा, बच्चे उन्हें क्यों नहीं कहते ‘पापा’

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर, सिंगर और प्रोड्यूसर मिथुन चक्रवर्ती का आज 71वां जन्मदिन है। बी-टाउन में लोग उन्हें प्यार से ‘मिथुन दा’भी कहते हैं। आज के दिन यानि 16 जून साल 1950 में मिथुन का जन्म हुआ था। आज एक्टर के जन्मदिन के अवसर पर जानेंगे उसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में…।

जब ‘द कश्मीर फाइल्स’ के शूटिंग के दौरान नीचे गिर गये थे  मिथुन चक्रवर्ती

बीते साल नवंबर में  मिथुन चक्रवर्ती उत्तराखंड के मसूरी में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी की शूटिंग कर रहे थे और तभी अचानक शूटिंग सेट पर गिर गए। आनन-फानन में शूटिंग रोकनी पड़ी, लेकिन स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद भी मिथुन उस सीन को पूरा करना चाहते थे, जिसे फिल्माने के दौरान उनकी तबीयत खराब हुई थी। इस बारे में  विवेक अग्निहोत्री ने मिड-डे से बात करते कहा था कि  मिथुन जिस सीन की शूटिंग कर रहे थे, वह एक ऐक्शन सीन था। वह सीन पूरी तरह से उन पर ही फोकस था। लेकिन उन्हें फूड पॉइजनिंग हो गई थी और वह खड़े होने तक की स्थिति में नहीं थे। फिर एक लंबा ब्रेक लेने के बाद उन्होंने वह सीन पूरा किया था।

मिथुन के बच्चे उन्हें पिता कहकर नहीं बुलाते 

साल 2019 में जब डांस रिएलिटी शो ‘सुपरडांसर चैप्टर 3’ में मिथुन चक्रवर्ती गेस्ट बनकर आए थे तब उन्होंने बताया कि उनके बच्चे उन्हें पापा कहकर नहीं बुलाते। दरअसल, शो में एक कंटेस्टेंट ने बताया था कि वो अपने पापा को बहुत प्यार करता हैं और यही वजह है कि वह अपने पापा को ब्रो कहकर बुलाता है।  कंटेस्टेंट की ये बात सुनकर मिथुन खुलासा किया थी कि मैं 3 बेटों और 1 बेटी का पिता हूं, लेकिन मेरे किसी बच्चे ने पापा नहीं कहा बल्कि मिथुन कहकर बुलाते हैं।

 

इस वजह से मिथुन कहकर बुलाते हैं उनके सभी बच्चे

अपने खुलासे में मिथुन ने एक दिल छू लेने वाला किस्सा सुनाया था। उन्होंने शो में कहा था कि जब उनके बड़े बेटे मिमोह का जन्म हुआ तो वह 4 साल तक  बोल नहीं पाता था। बस अक्षरों को बोलता था। एक दिन हमने उसे मिथुन बोलने को कहा तो उसने बोल दिया। ये बात जब मिमोह के डॉक्टर को पता चली तो उन्होंने कहा कि ये बहुत अच्छा है और मिमोह को मिथुन बोलने पर बढ़ावा दीजिए।

अपने बच्चों के दोस्त हैं मिथुन दा

मिमोह के डॉक्टर की बात को मानते हुए हमने उसे वही बोलना सिखाया और वो मिथुन बोलने के साथ-साथ सब बोलने लगा। इसके बाद वो बड़ा हो गया और तबसे अब तक वो मुझे मिथुन ही कहकर बुलाता है। मिमोह के बाद फिर दूसरा और तीसरा बेटा हुआ और वो भी मुझे मिथुन बुलाने लगे। फिर जब बेटी आई तो उसे लगा कि ये तीनों जब नाम लेते हैं तो मैं क्यों नहीं। इस तरह बच्चों से मेरा दोस्ती का रिश्ता है और वो मुझे मिथुन ही कहते हैं।

350 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम 

मिथुन ने अपने करियर में बंगाली, उड़िया, भोजपुरी, तेलुगू और पंजाबी भाषा की करीब 350 फिल्मों में काम किया है। 80 के दशक में मिथुन एक्शन से भरपूर, रोमांटिक और पारिवारिक कई फिल्मों में नजर आए। हालांकि अब भी मिथुन फिल्मों की शूटिंग में बिजी रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *