लॉकडाउन में संभावित ढील के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने शुरू की तैयारी

लॉकडाउन में संभावित ढील को देखते हुए पुलिस ने पहले से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड और अपराध समीक्षा बैठक की। बैठक में स्पेशल कमिश्नर और ज्वाइंट कमिश्नर के साथ जिलों के डीसीपी भी मौजूद थे।

लॉकडाउन के धीरे-धीरे खुलने को लेकर चर्चा करते हुए सड़कों और बाजारों में अधिक लोगों के होने पर कोविड के उचित व्यवहार को लागू करने के लिए योजनाओं और तैयारियों की समीक्षा की गई। इस दौरान कमिश्नर ने संक्रमण वाले के क्षेत्र और इलाके के अनुसार अध्ययन करने, फैलने वाले क्षेत्रों की पहचान करने और सामाजिक दूरी जैसे कोविड उपायों को लागू करने के लिए संभावित स्थानों की पहचान करने का निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिलों के डीसीपी को निर्देश दिया कि उनकी जिम्मेदारी होगी कि वह पुलिस टीम जमीन पर उतारेंगे और नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

कमिश्नर ने महामारी से निपटने के उपायों के साथ साथ अपराध को रोकने के उपाय पर ध्यान देने पर जोर दिया। बैठक में साइबर सेल के कामकाज की समीक्षा की गई और सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों को मामले की जांच में साइबर सेल की मदद लेने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोविड को लेकर पुलिस की कार्रवाई ठीक रही है। पुलिस को यह कार्रवाई आगे भी जारी रखनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *