दिल्ली सरकार ने NRC-NPR और कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी), राष्ट्रिय जनसंख्या पंजीकरण (एनपीआर) के मुद्दे और कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए 13 मार्च को एक विशेष सत्र बुलाया है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि विधायक विशेष सत्र में एनआरसी को देशभर में लागू करने के प्रस्ताव, एनपीआर और कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

‘आप’ सांसदों ने यस बैंक संकट को लेकर संसद भवन में किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसदों ने यस बैंक को लेकर चल रहे वर्तमान संकट पर बुधवार को संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया तथा डिफॉल्टर्स के भाजपा के मित्र होने का दावा करते हुए उनकी जवाबदेही तय करने की मांग की।

‘आप’ सांसदों संजय सिंह, भगवंत मान, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया तथा बैंक डिफॉल्टर्स को सलाखों के पीछे भेजने की मांग करते हुए नारे लगाए।

संजय सिंह ने दावा किया कि यस बैंक को भाजपा नेताओं के मित्रों ने लूटा है तथा उनके कामों के लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए तथा सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने राज्यसभा में शून्यकाल का एक नोटिस भी दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले सप्ताह यस बैंक के निदेशक मंडल को स्थगित कर दिया था और 50 हजार रूपये तक धन निकासी की सीमा तय कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *