दिल्ली में अभी और बढ़ेगा लॉकडाउन या मिलेगी छूट, जानें क्या है केजरीवाल सरकार का मूड?

राजधानी दिल्ली में संक्रमण की दर भल ही घटकर 4 फीसदी से नीचे आ गई है मगर सरकार फिलहाल लॉकडाउन  से राहत देने के मूड में नहीं है। सरकार लॉकडाउन से राहत देकर फिलहाल कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अभी सरकार 24 मई की सुबह खत्म होने वाले लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाएगी।

दिल्ली में शनिवार को संक्रमण दर 4 फीसदी से नीचे आ गई है। 2200 कोरोना मरीज आएं है, मगर सरकार फिलहाल दिल्लीवालों को किसी राहत के मूड में नहीं है। सूत्रों की माने तो शनिवार को इसे लेकर सरकार में चर्चा भी हुई है मगर अभी लॉकडाउन से राहत के मूड में सरकार नहीं है। आगामी 24 मई को खत्म हो रह लॉकडाउन के आगे बढ़ाने की तैयारी है। मगर इसके साथ कुछ मामूली छूट सरकार की तरफ से मिल सकती है।

बताते चले दिल्ली में 19 अप्रैल से रात 10 बजे से लॉकडाउन लागू है। तब से अब तक लॉकडाउन को चार बार बढ़ाया जा चुका है। उसका फायदा यह मिला कि जो संक्रमण दर 36 फीसदी तक पहुंच गया था वह अब 4 फीसदी से भी नीचे आ गया है, मगर सरकार का मानना है कि अगर तुरंत राहत दी गई तो अभी तक सख्ती से जो राहत मिली है वह गड़बड़ हो सकती है। इसलिए फिलहाल सरकार इससे राहत देने के मूड में नहीं है।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 2260 नए मामले आए तथा 182 लोगों की मौत हो गयी। वहीं, संक्रमण दर 3.58 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च के बाद से सबसे कम मामले आए हैं और एक अप्रैल के बाद से संक्रमितों की संख्या 3000 के नीचे रही। दिल्ली में 31 मार्च को 1819 और एक अप्रैल को 2790 मामले आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *