आशीष नेहरा ने बताया, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में कैसा होना चाहिए भारतीय बॉलिंग अटैक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में 18 से 22 जून के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद फैन्स को पहला विजेता मिल जाएगा। भारत पहले से ही आईसीसी के तीनों खिताब जीतने वाले चुनिंदा देशों में शामिल है। ऐसे में अगर भारत डब्ल्यूटीसी का खिताब भी अपने नाम करने में कामयाब हो जाता है तो आईसीसी के सभी चारों टाइटल जीतने वाला पहला देश बन जाएगा। न्यूजीलैंड इस मैच के लिए इंग्लैंड पहले ही पहुंच चुका है, जबकि भारत 2 जून को रवाना होगा। इस खास मैच के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के संभावित बॉलिंग अटैक को चुना है।

आशीष नेहरा ने ‘टेलीग्राफ’ से बात करते हुए कहा कि, ‘टीम इंडिया और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन अगर आप हमारा बॉलिंग अटैक देखोगे तो पाओगे कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह फ्लैट ट्रैक पर भी शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। सिर्फ शमी और बुमराह ही नहीं, बल्कि हमारे पास ईशांत शर्मा भी हैं। आप उनकी उपलब्धियों को देखेंगे हैं तो पाएंगे कि उन्होंने 100 टेस्ट खेले हैं। उनकी उपस्थिति मात्र ही टीम इंडिया का मजबूत पक्ष है।’

नेहरा ने इस दौरान यह भी कहा कि टीम इंडिया अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ भी उतर सकती है। सिराज ने अब तक भारत की तरफ से मात्र 5 मैच खेले हैं। नेहरा ने कहा कि अगर इंग्लैंड हरा विकेट तैयार करता है तो भारत को सिराज को मौका देना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम को शमी, बुमराह और ईशांत के साथ ही उतरना चाहिए। नेहरा ने स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का नाम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *