Twitter पर आया फेसबुक मैसेंजर जैसा ये फीचर, ऐसे करें यूज़

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter में एक फेसबुक जैसा फीचर आया है. लेकिन ये पोस्ट एडिट करने का फीचर नहीं है. काफी समय से ट्विटर यूजर्स मांग कर रहे हैं कि ट्वीट में एडिट बटन दिया जाए, लेकिन ऐसा नहीं है.

दरअसल अब Twitter DM यानी डायरेक्ट मैसेज के कॉन्वर्सेशन में रिएक्टशन इमोजी यूज कर सकते हैं. फेसबुक पोस्ट पर भी आपको रिएक्शन ऑप्शन मिलता है. ये इससे ही मिलता जुलता है, लेकिन यहां कुछ बदलाव भी देखने को मिलेगा.  

Twitter के मुताबिक डायरेक्ट मैसेज में इमोजी ऐड करना आसान है. यहां टेक्स्ट और मीडिया अटैचमेंट्स वाले मैसेज में रिएक्शन इमोजी ऐड कर सकते हैं. इसक लिए मैसेज पर जा कर रिएक्शन बटन को क्लिक करना होगा.  ये बटन हार्ट और प्लस आइकॉन वाला होगा.

ये भी पढ़ें –  Xiaomi स्मार्टफोन्स लवर्स को तोहफा, Redmi K20, Redmi Go और Mi A3 हुए सस्ते

मैसेज पर डबल टैप करके भी आप रिएक्शन इमोजी ला सकते हैं इसके बाद आप यहां दी गई इमोजीज में से सेलेक्ट करके रिएक्ट कर सकते हैं. डबल टैप करने से यहां पॉप अप विंडो के अंदर इमोजी दिखेंगी.

अगर आप चाहें तो रिएक्शन्स को वापस ले सकते हैं यानी Undo कर सकते हैं. ऐसा करने से वो रिएक्शन आपके पास से और जिसने मैसेज भेजा है, वहां से हट जाएगा. एक ध्यान रखने वाली बात ये भी है कि अगर आप अपने DM के मैसेज पर रिएक्शन इमोजी यूज करते हैं तो सेंडर को नोटिफिकेशन दिया जाएगा. अब सवाल ये है कि ट्विटर में एडिट बटन कब दिया जाएगा. इसका हिंट हाल ही में ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने दिया है. एक Q&A सेशन में उन्होंने एक सवाल का जवाब देके हुए कहा कि हमने इसके बारे में सोचा था, लेकिन शायद हम इसे कभी न लाएं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *