ऑक्सीजन लेवल कोरोना से घटा, पर कमी के लिए सरकार जिम्मेदार, केंद्र पर राहुल गांधी का हमला

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की कमी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि देश में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की कमी के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना के चलते ऑक्सीजन के लेवल में कमी आ सकती है, लेकिन देश में इसकी कमी के लिए सरकार जिम्मेदार है। ऑक्सीन और आईसीयू बेड्स की कमी से हो रही मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार है।’ इसके साथ ही राहुल गांधी ने लिखा है, ‘भारत सरकार यह आप पर है।’

राहुल गांधी का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब देश में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को भारत में बीते 24 घंटे में 332,730 नए केस मिले हैं। कोरोना की दूसरी लहर के चलते देश बुरी तरह प्रभावित है और बीते एक महीने में नए केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। यहां तक कि इसके चलते देश के कई राज्यों में डॉक्टरों, हेल्थ वर्कर्स की भी कमी देखने को मिल रही है। इस बीच सरकार ने ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए एयरफोर्स को भी उतार दिया है। दिल्ली की ही बात करें तो सर गंगाराम और मैक्स जैसे अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है।

इस बीच दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 घंटे में 25 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के पास अब महज दो घंटे की ही ऑक्सीजन बची है और करीब 65 मरीजों की जान पर खतरे में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल में कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बची है। इसके अलावा वेंटिलेटर और Bipap प्रभावी ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से 60 अन्य बीमार मरीजों की जान जोखिम में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *