Punjab National Bank: कल से नहीं निकाल पाएंगे पीएनबी बैंक के इन ATM से पैसा

कल 1 फरवरी से पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव करने जा रहा है। पीएनबी ने देशभर में बढ़ते एटीएम ( ATM) फ्रॉड को रोकने के लिए बड़ा सराहनीय कदम उठाया है। अगर आपका भी पीएनबी में बैंक खाता है तो ये आपके लिए काम की खबर है। 1 फरवरी से पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी (EMV) एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे। पीएनबी बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

पीएनबी बैंक ने धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया है, ताकि ग्राहकों का पैसा सुरक्षित रह सके। 1 फरवरी से ग्राहक बिना ईएमवी के एटीएम से वित्तीय या गैर-वित्तीय लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

To protect our esteemed customers from fraudulent ATM activities, PNB will be restricting transactions(financial & non-financial) from Non-EMV ATM machines from 01.02.2021. Go Digital, Stay Safe!

जानें क्या होते हैं नॉन ईएमवी एटीएम
नॉन ईएमवी एटीएम या गैर ईएमवी एटीएम वो होते हैं जिनमें एटीएम या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल लेनदेन के दौरान नहीं किया जाता। इन मशीनों में डेटा कार्ड की मैगनेटिक पट्टी के जरिये पढ़ा जाता है। यहां कार्ड कुछ सेंकेंड के लिए लॉक भी हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *