शताब्दी एक्सप्रेस में अचानक पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, दिल्ली-जयुपर रूट पर वंदे भारत को लेकर कही ये बात

रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव कई बार औचक निरीक्षण पर निकल जाते हैं. खास बात है कि वो यात्रियों से खूब बात करते हैं और रेल संबंधी कई सवाल भी करते हैं. उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होते हैं. आज उन्होंने अचानक नई दिल्ली से अजमेर जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का निरीक्षण किया. वो कई बोगियों में घूमते रहे. उनके साथ अधिकारी भी मौजूद थे।

अक्सर ट्रेनों में गंदगी को लेकर लोग शिकायत करते हैं. प्रीमियन ट्रेनों में खासतौर पर लोग वीडियो बनाकर पोस्ट करते हैं. रेलवे इनपर तुरंत एक्शन भी लेता है. रेलवे मिनिस्टर आज शताब्दी एक्सप्रेस में जब पहुंचे तो यात्री भी उनको देखकर हैरान हो गए. उन्होंने कई यात्रियों से बातचीत की और फीडबैक भी लिया. इस दौरान उनको जो जवाब मिले उससे वो काफी खुश हुए. रेल मंत्री ने बताया कि यात्रियों की ओर से तो फीडबैक मिला है वो काफी अच्छा है. पैसेंजर्स ने कहा कि साफ सफाई पहले से अच्छी हो रही है।

दिल्ली-जयपुर-अजमेर रूट में चलेगी वंदे भारत- रेल मंत्री

देश के कई हिस्सों में वंदे भारत पहले से ही चलाई जा रहीं हैं. लोगों को इस ट्रेन में काफी आनंद भी आ रहा है. अंदर से ये किसी फ्लाइट से कम नजर नहीं आती. कम समय में लंबी दूरी के लिए वंदे भारत आज लोगों की पहली पसंद बन गई है. जब रेल मंत्री शताब्दी एक्सप्रेस में लोगों से बातचीत कर रहे थे उसी दौरान उन्होंने कहा कि सरकार दिल्ली से जयपुर-अजमेर रूट में भी वंदे भारत ट्रेन चलाने के बारे में सोच रही है और जल्द ही इसकी पहल की जाएगी।

जल्द होगा ट्रायल

उन्होंने इसको लेकर कहा कि सबसे पहले तो रूट में इसका ट्रायल किया जाएगा. सब कुछ ठीक रहा और ट्रायल सफल रहा तो 10 अप्रैल के पहले तक इस रूट में वंदे भारत की शुरुआत की जाएगी. वंदे भारत की स्पीड और ट्रैक के मेंटीनेंस को लेकर भी काम किया जाएगा ताकि यात्रा पूरी तरह से सुरक्षित हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *