सेक्स स्कैंडल में बर्खास्त महिला पुलिस अफसर के आरोप से तूफान, बॉस पर न्यूड डांस कराने का आरोप

कार्यालय में तमाम अफसर-कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने और यौन दुराचार को बढ़ावा देने के आरोप में बर्खास्त, एक महिला पुलिस अधिकारी के आरोपों ने अमेरिकन पुलिस विभाग में तूफान ला दिया है. पुलिस महकमे में खुद ही यौन गतिविधियों को बढ़ावा देने की आरोपी और बर्खास्त महिला पुलिस अफसर ने अब, अपने पुलिस प्रमुख के ऊपर ही गंभीर आरोप जड़ दिए हैं. जिसमें उसने कहा है कि उसे, अक्सर अलग अलग तरह की चॉकलेट देने के बहाने से बुलाया जाता था. उसके बाद उसके साथ उसका बॉस खुद ही यौन क्रियाएं करता था।

इतना ही नहीं बर्खास्त महिला पुलिस अफसर का तो यह भी आरोप है कि, कई बार उसके बॉस ने उसे अपने सामने न्यूड डांस करने के लिए भी बाध्य किया. इस सबके बाद आरोपों के कटघरे में खड़े बर्खास्त महिला पुलिस अफसर के बॉस ने, उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें वीडियो तक वायरल कर डाले. यौन क्रियाओं को महकमे में बढ़ावा देने के आरोप बर्खास्त महिला पुलिस अधिकारी का नाम है मैगन हॉल. मैगन हॉल टेनेसी में ला वर्गन पुलिस महकमे की बर्खास्त कर दी गई महिला पुलिस अफसर हैं. उनके इन आरोपों पर अब अमेरिका के पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है।

कुछ लोग मैगन हॉल को सही तो कुछ उसे ही गलत ठहरा रहे हैं. फिलहाल खुद ही साथी और वरिष्ठ पुलिस कर्मियों-अफसरों के साथ मर्जी से, यौन संबंध बनाने की आरोपी, इस महिला अफसर द्वारा अपने ही बॉस पर लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच शुरु कर दी गई है. हालांकि, खुद को यौन क्रियाओं में लिप्त रहने के चलते बर्खास्त कर दिए जाने के बाद, अब इस बर्खास्त महिला पुलिस अधिकारी के आरोपों को लेकर भी अलग अलग चर्चाएं हैं।

बर्खास्त महिला ऑफिसर के आरोपों पर भी उठे सवाल

कुछ लोगों का कहना है कि, अगर उसके बॉस या अन्य पुलिस अफसरों-कर्मचारियों ने कार्यस्थल पर उसका यौन शोषण किया तो, उसने घटना के समय ही लिखित शिकायत क्यों नहीं दी थी? अब जब वो खुद ही यौन संबंध बनाने के आरोपों में बर्खास्त हो चुकी है तब, उसके द्वारा इस सेक्स स्कैंडल में अपने बॉस पर गंभीर आरोप लगाया जाना, तमाम तरह के सवालों को जन्म देने और उसे ही शक के घेरे में खड़ा करने के लिए काफी है।

बताना जरूरी है कि मेगन हॉल को इसी साल जनवरी महीने में चार अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ, टेनेसी में ला वर्गेन पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था. बाकी पांच में से तीन को बिना वेतन के सस्पेंड किया जा चुका है. इन सभी पर यौन दुराचार के आरोप लगे थे. इन सबके ऊपर आरोप लगा था कि उन्होंने, ड्यूटी पर मौजूद रहते हुए यौन गतिविधियों को बढ़ावा दिया और वरिष्ठ अधिकारियों को अपने कार्यस्थल पर यौन संबंधों की रिपोर्ट करने में ये सब विफल रहे. हालांकि जब इस बवाल का पता चला और मेगन हॉल को बर्खास्त कर दिया गया तो उसी के ऊपर गंभीर आरोप लगे थे।

उन आरोपों में प्रमुख था कि मेगन हॉल ने ही पुलिस महकमे में यौन दुराचार की गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम किया. वे खुद ही साथ काम करने वाले पुलिस अफसरों-मातहतों को अपने साथ यौन दुराचार के लिए प्रोत्साहित (उकसाती)करती थीं. अब वही मेगन हॉल अपने पुलिस चीफ ब्यूरेल डेविस के ऊपर खुद का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाकर चर्चाओं में हैं. इन आरोपों में उन्होंने अपने पुलिस चीफ के बारे में लिखा है कि वे, उन्हें (शिकायतकर्ता बर्खास्त महिला अधिकारी) अक्सर अपने दफ्तर में ही बुलाकर न्यूड डांस कराते थे।

न्यूड डांस करने का दबाव डाला

अमेरिकन पुलिस की बर्खास्त महिला अधिकारी मेगन हॉल के मुताबिक, उनके पुलिस चीफ ब्यूरेल डेविस कहते थे कि, “उन्होंने कार्यालय में महिलाओं के यौन दुराचार की गतिविधियों को बढ़ावा दिया था. इसके लिए उनके सीनियर पुलिस अफसरों ने अपने पद और ताकत का बेजा इस्तेमाल करके, उसकी सहमति के बिना उसके साथ यौन दुराचार किया. शिकायत में, मेगन हॉल का दावा है कि उसके, पुलिस बॉस डेविस ने उसे “अपने कार्यालय में अपने सामने ही न्यूड डांस करने का दबाव डाला था।

उन्होंने (मेगन हॉल का पुलिस चीफ) मेगना से न्यूड डांस की डिमांड के वक्त यह भी कहा था कि, न्यूड डांस करना थोड़ा उन्हें (पीड़िता को) परेशान करने वाला हो सकता है. लेकिन मनोरंजन के लिए उन्हें (शिकायतकर्ता बर्खास्त महिला पुलिस अफसर) मनोरंजन की खातिर न्यूड डांस करना ही होगा.मेगन हॉल का दावा किया कि उसके द्वारा यौन दुराचार के लिए आरोपित किए गए उसके, पुलिस चीफ ब्यूरेल डेविस ने उसका यौन उत्पीड़न करने के वक्त यह भी पूछा था कि, उसे (शिकायतकर्ता) डार्क, व्हाइट या मिल्क चॉकलेट में से कौन सी पसंद है।

एक मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि, मेगन हॉल के पुलिस चीफ ब्यूरेल डेविस ने, अपने एक अधिकारी सार्जेंट टाय मैकगोवन को भी इस यौन उत्पीड़न कांड में शामिल किया था. जिसके जरिए उसके बॉस ने मेगन की नग्न तस्वीरें और वीडियो अपने निजी “बर्नर” फोन पर भेजने को कहा था. डेली स्टार की रिपोर्ट और मौजूद पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, बर्खास्त महिला पुलिस अफसर मेगन हॉल से, पुलिस सार्जेंट टाय मैकगोवन ने भी कई बार यौन दुराचार सी हरकतें कीं. जबकि इन आरोपों को नकारते हुए सार्जेंट टाय मैकगोवन ने बर्खास्त और विवादित महिला पुलिस अधिकारी पर ही आरोप मढ़ दिया है कि वह, अक्सर उससे अपने साथ यौन संबंध स्थापित करने के लिए दबाव डाला करती थी।

आरोपों पर क्या बोला पुलिस अधिकारी?

सार्जेंट मैकगोवन ने यह भी कहा है कि वो इस बर्खास्त महिला पुलिस अधिकारी से मिला तो जरूर, मगर कभी उसे यौन दुराचार करने की नीयत से नहीं देखा. जबकि वहीं दूसरी ओर सनसनीखेज आरोप लगाकर पुलिस महकमे में तूफान ला डालने वाली मेगन हॉल ने शिकायत में कहा कि, सार्जेंट टाय मैकगोवन ने बार-बार उससे विनती की कि “तुम मुझे सेक्स के लिए इस्तेमाल करों।

स्थानीय समाचार स्टेशन डब्ल्यूएसएमवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आधिकारिक जांच में पाया गया है कि “आरोपो में घिरे पुलिस प्रमुख के निजी फोन से वायरल आपत्तिजनक फोटो-वीडियो पर किसी न किसी की तो नजर पड़ी ही होगी. पुलिस प्रमुख के मोबाइल से वायरल इस अश्लील सामग्री पर किसी न किसी का ध्यान तो जाना चाहिए या गया ही होगा. पुलिस विभाग में इस तरह के यौन मामले नाकाबिले-बर्दाश्त हैं. ऐसी घटनाएं पुलिस महकमे की छवि खराब करती हैं।

इसी रिपोर्ट के अनुसार, ला वर्गेन के मेयर जेसन कोल ने शहर के मानव संसाधन विभाग को पुलिस विभाग में हुए इस यौन उत्पीड़न कांड की जांच को लेकर पहला सबूत पेश गिया है. सबूत देते वक्त मेयर ने यह भी कहा है कि “मुझे लगता है कि पुलिस महकमे में सामने आए इस कांड से पूरा शहर शर्मसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *