BCCI ने बताया, T20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर इस साल कब हो सकता है IPL

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी आईपीएल के होने की संभावना कम दिख रही है। बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर में इस लीग को आयोजित कराने पर सोच रही है, लेकिन यह तभी संभव है जब इस साल के अंत में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप स्थगित हो। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल आयोजित करने पर विचार कर रहा है लेकिन यह तभी मुमकिन है जब इस समय होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित हो। उन्होंने कहा कि इस समय सीमाओं पर प्रतिबंध है।

ऑस्ट्रेलिया ने छह महीने के लिए अपने आप को बंद कर लिया है। इससे स्थिति बदल सकती है। ग्रेट ब्रिटेन भी इसे लागू कर सकता है। हमें अभी भी समझना है कि भारतीय सरकार अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद रखने के संबंध में क्या फैसला लेती है। इस स्थिति में अक्टूबर-नवंबर ही एक सुरक्षित समय लगता है, लेकिन इस समय टी-20 विश्व कप होगा।

अधिकारी ने कहा कि अगर आईसीसी मौजूदा स्थिति को देखकर विश्व कप स्थगित करती है, तभी हम अक्टूबर-नवंबर में इसके बारे में सोच सकते हैं क्योंकि अगर मान लीजिए की सभी देशों ने अभी से छह महीने का लॉकडाउन कर दिया तो वो अक्टूबर में खत्म हो जाएगा, लेकिन इसके लिए कोरोना वायरस का रुकना जरूरी है और चीजें इंसान के काबू में आना जरूरी है।

अधिकारी ने कहा कि आईसीसी के लिए विश्व कप स्थगित करना भी अंतिम विकल्प होगा क्योंकि विश्व कप को 2020 से 2022 में ले जाना होगा क्योंकि 2021 में कोई जगह नहीं है। इसलिए इस समय यह सबकुछ काफी दूर की बात है, लेकिन हां, आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर के समय की बात की गई है। इस संबंध में जब आईसीसी अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने आईएएनएस से कहा कि टी-20 विश्व कप को स्थगित करने को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं की गई है, इसे इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ही आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *