डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की जामा मस्जिद वाली हो रही फोटो वायरल

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की जामा मस्जिद वाली हो रही फोटो वायरल

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स देशभर में सुर्खियों में है। फिल्म के कॉन्टेंट को लेकर सोशल मीडिया दो हिस्सों में बंटा हुआ है। इस पर बहस भी छिड़ी है। इस बीच उनकी एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें वह जामा मस्जिद के सामने दुआ पढ़ते दिख रहे हैं और सिर पर टोपी भी पहन रखी है। विवेक ने 2012 में यह तस्वीर खुद ट्वीट की थी, जो कि उनके हैंडल पर अभी भी है। कुछ लोग इस पर कमेंट करके उनको ट्रोल कर रहे हैं तो कुछ उनके सपोर्ट में भी लिख रहे हैं।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स में 1990 में घाटी में हिंदू मुस्लिमों पर हुए अत्याचारों को दिखाया गया है। फिल्म की कई लोग तारीफ कर रहे हैं कि विवेक ने ऐसी दर्दनाक सच्चाई को सामने रखा है जिससे लोग 32 साल से अनजान थे। वहीं एक वर्ग ऐसा भी है जो मान रहा है कि उनकी फिल्म मुस्लिमों के लिए नफरत फैलाने वाली है। लोग उन्हें मुस्लिम विरोधी भी मान रहे हैं। इस बीच उनका एक पुराना पोस्ट वायरल हो रहा है। इसमें विवेक के बैकग्राउंड में जामा मस्जिद का बैकग्राउंड है और वह दुआ पढ़ते दिख रहे हैं।

विवेक की इस तस्वीर पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दिख रही हैं। एक यूजर ने कॉमेंट किया है, डिलीट कर दो भाई। कुछ लोगों ने लिखा है कि विवेक सिर्फ अपना मतलब साध रहे हैं। वहीं कुछ ने विवेक का साइड लिया है और लिखा है कि इस तस्वीर से फिल्म में दिखाया गया अत्याचार झूठा साबित नहीं हो जाता। एक और यूजर ने लिखा है, हिंदुओं ने तो सभी धर्म का सम्मान किया है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण सामने है और ऐसे कई उदाहरण है जहां इस पूरे हिंदुस्तान में जहां सभी समुदाय मिल जुलकर सामाजिक एवं व्यक्तिगत रूप से रहते है पर सवाल ये है कि जब बात उनकी आती है जो मासूमों का कत्ल करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *