जानें कैसे शुरू हुई थी ‘लव स्टोरी’, यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ओलेना जेलेंस्की के स्टूडियो में काम करती थीं

जानें कैसे शुरू हुई थी ‘लव स्टोरी’, यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ओलेना जेलेंस्की के स्टूडियो में काम करती थीं

जब यूक्रेन पर संकट के बादल घिरे हैं और रूस लगातार तेज हमले कर रहा है, ऐसे समय में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के साथ उनकी पत्नी ओलेना जेलेंस्की कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी हैं। वह न केवल यूक्रेन के लोगों को संबल दे रही हैं बल्कि टेलीग्राम चैनल के माध्यम से युद्धग्रस्त क्षेत्रों में लोगों की मदद करने का भी काम कर रही हैं।

ओलेना राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। वह पेशे से एक आर्कटेक्ट और स्क्रीनराइटर हैं। वह क्रिवी रिह नेशनल यूनिवर्सिटी में एक आर्किटेक्ट स्टूडेंट थीं। हालांकि आर्किटेक्ट का काम उन्होंने ज्यादा नहीं किया। उनका रुझान कला जगत की ओर था। इसके बाद जेलेंस्की ने जब क्वारताल 95 स्टूडियो की शुरुआत की तो उन्होंने जेलेंस्का को स्क्रिप्टराइटर की नौकरी दे दी। इसी बीच ओलेना और वोलोडिमिर के बीच करीबी बढ़ गई। सितंबर 2003 में दोनों ने शादी कर ली।

इस स्टूडियो का एक शो बहुत फेमस हुआ था जिसका नाम था ‘सर्वेंट ऑफ द पीपल’ जिसमें जेलेंस्की ने स्कूल टीचर का किरदार निभाया था। इस शो में दिखाया गया था कि एक स्कूल टीचर किस तरह से देश का राष्ट्रपति बन जाता है। जेलेंस्का भी इस शो को लिखने वालों में शामिल थीं। इसके बाद वोलोडिमिर की लोकप्रियता ने उन्हें देश का राष्ट्रपति बना दिया लेकिन ओलेना पहले की तरह पर्दे के पीछे ही काम करती रहीं और हर मुसीबत में पति की हिम्मत बढ़ाती रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *