चक्रवात जवाद के कारण इन शहरों में स्थगित हुई UGC NET और IIFT परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) और UGC NET के लिए प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी है, जो रविवार, 5 दिसंबर को निर्धारित की गई थी। यह निर्णय चक्रवात जवाद (Jawad Cylcone) के कारण लिया गया है, जिसके आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में होने की उम्मीद है।

NTA ने इसके लिए अपनी वेबसाइट nta.ac.in पर दो अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किए हैं। भुवनेश्वर, गुनुपुर, कटक, बरहामपुर (गंजम) पुरी और विशाखापत्तनम शहरों के लिए यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी गई है, जो सभी ओडिशा और आंध्र प्रदेश में स्थित हैं।

एनटीए ने आगे सूचित किया है कि री-शेड्यूल परीक्षा के लिए रिवाइज्ड डेटशीट बाद में अपलोड की जाएगी और ओडिशा, आंध्र प्रदेश और अन्य सभी राज्यों के अन्य सभी शहरों के लिए परीक्षा निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी।

IIFT प्रवेश परीक्षा

विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, भुवनेश्वर, संबलपुर, कटक, कोलकाता और दुर्गापुर शहरों के लिए IIFT प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी गई है। आयोग ने आगे नोटिस जारी कर कहा है कि इन शहरों में परीक्षा केंद्रों में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *