दिसंबर में घूमने के लिए जल्द डिसाइड करें जगह, कहीं फुल न हो जाए होटल

दिसंबर का महीना शुरू हो गया है ऐसे में साल के आखिरी महीने में हर कोई घूमने की प्लानिंग कर रहा है। जहां एक तरफ कोई परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए एक्साइटिड है तो वहीं कुछ हनीमून कपल भी इसी महीने में अपने ट्रिप को प्लान कर रहे हैं। दिसंबर का महीना साल का आखिरी महीना ऐसे में पर्यटकों की भीड़ हर लोकेशन पर मिल ही जाती है। जिसकी वजह से होटल बुकिंग या तो फुल हो जाती है, या फिर होटल महंगे हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए कुछ अच्छे ट्रेवल लोकेशन की सर्च कर रहे हैं तो आप इन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं।

1) गोवा 

दिसंबर के महीने में घूमने की बात हो तो गोवा का नाम जुबां पर आ ही जाता है। इस महीने में कपल हो या फिर फैमिली आपको इस लोकेशन पर मिल ही जाएगी। अगर आप दिसंबर के महीने में गोवा जा रहे हैं तो यहां का अनुभव कुछ अलग होने वाला है, क्योंकि इस दौरान गोवा की चमक ही अलग होती है। साथ ही क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए इसे बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है।

2) उदयपुर

राजस्थान का हर छोटा बड़ा शहर अपने आप में गजब है। यहां की संस्कृति और खाना तो हर किसी को पसंद आ ही जाता है। उदयपुर में घूमने के लिए काफी सारी लोकेशन हैं। यहां की सबसे अच्छी चीज जो है वो है यहां का स्टे, यहां होटल और फोर्ट में रुकने का अपना अलग ही मजा है। कपल्स के लिए ये जगह काफी अच्छी साबित हो सकती है। फोटो खिचवाने के शौकीन हैं तो आप यहां के फोर्ट का लुफ्त उठा सकते हैं।

3) मनाली

अगर आप ठंडी जगह पर जाना चाहते हैं तो आप इस जगह का लुफ्त उठा सकते हैं। बर्फिली वादियों को अपने पार्टनर के साथ घूमने का मजा कुछ और ही होता है। यहां आप काफी सारी एक्टिविटी का लुफ्त भी उठा सकते हैं। अगर आप परिवार के साथ यहां जा रहे हैं तो बच्चों को ये जगह यकीनन खूब पसंद आएगी।

4) जयपुर

राजस्थान वाइब्स और कुछ खूबसूरत किलों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो जयपुर से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता। यहां आप राजस्थानी खाना, कपड़े, कल्चर और फोर्ट को नजदीकी से देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *